एशिया कप तीरंदाजी चरण 3: भारत ने सात पदकों के साथ अभियान का किया समापन

नई दिल्ली, 10 जून (आईएएनएस)। भारत ने शनिवार को सिंगापुर में एशिया कप 2023 तीरंदाजी चरण 3 में सात पदक - छह रजत और एक कांस्य पदक - के साथ अपने अभियान का समापन किया।
 | 
नई दिल्ली, 10 जून (आईएएनएस)। भारत ने शनिवार को सिंगापुर में एशिया कप 2023 तीरंदाजी चरण 3 में सात पदक - छह रजत और एक कांस्य पदक - के साथ अपने अभियान का समापन किया।

महाद्वीपीय तीरंदाजी स्पर्धा के अंतिम दिन भारत के पार्थ सालुंके ने पुरुषों की व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में रजत पदक जीता जबकि रुमा बिस्वास भी व्यक्तिगत रिकर्व महिला वर्ग में दूसरे स्थान पर रहीं।

व्यक्तिगत रिकर्व पुरुषों के स्वर्ण पदक मैच में, पार्थ सालुंके फाइनल में चीन के क्यूई जियांगशुओ से 2-6 से हार गए।

फाइनल के रास्ते में, 19 वर्षीय पार्थ ने वोन सुंग टिन, उज्बेकिस्तान के अमीरखान सादिकोव और बांग्लादेश के मोहम्मद हकीम अहमद रुबेल और चीन के वांग डापेंग को बाहर कर दिया।

इस बीच, व्यक्तिगत रिकर्व महिला फाइनल में रूमा बिस्वास को चीन की एन किक्सुआन से 2-6 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। फाइनल के रास्ते में, रुमा बिस्वास ने संयुक्त अरब अमीरात की हुस्सा याकूब अहमद अलावदी, ग्रेट ब्रिटेन की किम लैवेंडर और कोरिया गणराज्य की हान सोल, वियतनाम की गुयेन थी थान न्ही और चीन की किउ मुयान को हराया।

दूसरी ओर, पार्थ सालुंखे, रोहित कुमार और जुयेल सरकार की भारतीय पुरुष तिकड़ी ने रिकर्व टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक मैच में क्यूई जियांगशुओ, ली झोंगयुआन और वांग डापेंग की चीनी टीम से 1-5 से हार के बाद रजत पदक जीता।

ओलम्पिक डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रिकर्व महिला टीम स्वर्ण पदक मैच में रिद्धि, अदिति जायसवाल और रूमा बिस्वास की भारतीय तिकड़ी कोरिया की सुहे जो, जो हनी और हान सोल से 3-5 से हारकर रजत पदक जीतने में सफल रही।

मिश्रित पदक मैचों में प्रगति ने हमवतन दीपशिखा को 147-146 से हराकर व्यक्तिगत महिला मिश्रित कांस्य पदक जीता। क्वालीफिकेशन में सातवें स्थान पर रहीं 19 वर्षीय प्रगति सेमीफाइनल में कोरिया गणराज्य की सोंग युन सू से 145-143 से हारकर कांस्य पदक मैच में जगह बनाने में सफल रहीं।

कंपाउंड पुरुष टीम स्वर्ण पदक मैच में, क्वालीफाइंग में तीसरे स्थान पर रहे उदय कांबोज, कुशाल दलाल और प्रियांश की भारतीय तिकड़ी ने कोरियाई टीम चोई योंगी, यांग जेवन और किम जोंघो से 238-235 से हारकर रजत पदक जीता।

इस बीच, कंपाउंड महिला फाइनल में प्रगति, दीपशिखा और साक्षी चौधरी की भारतीय तिकड़ी ने स्वर्ण पदक मैच में ओह योह्युन, सो चाइवन और सोंग युन सू की कोरियाई टीम से हारकर रजत पदक जीता। भारतीय कंपाउंड महिला टीम ने भी वर्ग में 2076 अंक हासिल कर एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया।

व्यक्तिगत कंपाउंड पुरुषों के कांस्य पदक मैच में, प्रियांश कोरिया के यांग जेवन से शूट-ऑफ में हार गए, स्कोर 146-146 से बराबरी पर था। इस बीच, रिकर्व मिश्रित टीम कांस्य पदक मैच में, रिद्धि और जुयेल सरकार की भारतीय जोड़ी उज्बेकिस्तान के जियाओदाखोन अब्दुसातोरोवा और अमीरखान सादिकोव से 1-5 से हारकर खाली हाथ लौटी।

--आईएएनएस

आरआर

WhatsApp Group Join Now