एमसीडी चुनाव : आप ने भाजपा से मुकाबले के लिए फिजिकल कैंपेन की उम्मीद जताई

नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली में देश के सबसे बड़े निकाय चुनाव में करीब दो हफ्ते बचे हैं और आम आदमी पार्टी (आप) भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करके लिए डिजिटल तरीके की तुलना में फिजिकल कैंपेन पर ज्यादा भरोसा कर रही है।
 | 
एमसीडी चुनाव : आप ने भाजपा से मुकाबले के लिए फिजिकल कैंपेन की उम्मीद जताई नई दिल्ली, 23 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली में देश के सबसे बड़े निकाय चुनाव में करीब दो हफ्ते बचे हैं और आम आदमी पार्टी (आप) भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करके लिए डिजिटल तरीके की तुलना में फिजिकल कैंपेन पर ज्यादा भरोसा कर रही है।

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्डो में चार दिसंबर को मतदान होगा, जबकि मतगणना सात दिसंबर को होगी।

आप ने हाल ही में अपने सभी 250 उम्मीदवारों को शामिल करते हुए एक उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें पिछले तीन कार्यकाल से एमसीडी में सत्ता में काबिज भाजपा से मुकाबला करने के लिए अपनी रणनीति तैयार की गई थी। बैठक में आप सरकार के कार्यो का प्रचार करने के लिए जमीनी स्तर पर प्रचार करने पर अधिक ध्यान देने के साथ विकेंद्रीकृत अभियान रणनीति पर चर्चा की गई।

chaitanya

उम्मीदवारों और आप कैडरों को विशेष रूप से निर्देश दिया गया है कि वे घर-घर जाकर सीधे लोगों तक पहुंचें और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप सरकार के काम और उसके संकल्प के प्रचार के लिए बूथ स्तर पर जनसंवाद सभा आयोजित करें। लोगों को बताएं कि आप राजधानी शहर को तीन कचरा पहाड़ों से मुक्त करेगी।

पार्टी ने सभी वार्डो में योजना के अनुसार पदयात्राएं, घर-घर जाकर संवाद और जनसंवाद सुनिश्चित करने के लिए हर विधानसभा क्षेत्र में पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। पर्यवेक्षक समग्र अभियान रणनीति की निगरानी करेंगे और पार्टी के केंद्रीय कार्यालय को रिपोर्ट करेंगे।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, केंद्रीय पर्यवेक्षक यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी वार्डो में पदयात्राएं, घर-घर बातचीत और सार्वजनिक संवाद हों। पर्यवेक्षक समग्र अभियान की निगरानी करेंगे और केंद्रीय कार्यालय को रिपोर्ट करेंगे।

पार्टी ने एमसीडी अभियान की रणनीति को दो चरणों में विभाजित किया है - पहला चरण 17 से 22 नवंबर तक आयोजित किया गया था, जबकि दूसरा चरण 23 नवंबर से शुरू होगा।

पार्टी सभी 250 वार्डो में उम्मीदवार के साथ एक वरिष्ठ प्रचारक के साथ जनसंवाद सभा भी आयोजित कर रही है। अभियान का पहला चरण शहर में कचरे के तीन पहाड़ों को साफ करने के एजेंडे पर केंद्रित था।

पहले चरण के दौरान आप दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने कचरे के पहाड़ों के लघु संस्करण ले जाने वाले टेम्पो और कैरिज वाहनों की एक बड़ी इकाई को हरी झंडी दिखाई थी।

अभियान के दूसरे चरण में पार्टी 23 नवंबर से सभी 250 वार्डो में 10 दिनों के भीतर 2 दिसंबर तक 1,000 नुक्कड़ सभा आयोजित करने की योजना बना रही है।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम