एनएफआर गुवाहाटी में पहली बार नॉर्थईस्ट हाफ मैराथन का आयोजन करेगा

गुवाहाटी, 25 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) अगले वर्ष 5 फरवरी को गुवाहाटी में पहली बार नॉर्थईस्ट हाफ मैराथन का आयोजन करेगा। जिसकी जानकारी शुक्रवार को अधिकारियों ने दी है। एनएफआर ने पूर्वोत्तर हाफ मैराथन का आयोजन करने के लिए इनोवेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ हाथ मिलाया है।
 | 
एनएफआर गुवाहाटी में पहली बार नॉर्थईस्ट हाफ मैराथन का आयोजन करेगा गुवाहाटी, 25 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) अगले वर्ष 5 फरवरी को गुवाहाटी में पहली बार नॉर्थईस्ट हाफ मैराथन का आयोजन करेगा। जिसकी जानकारी शुक्रवार को अधिकारियों ने दी है। एनएफआर ने पूर्वोत्तर हाफ मैराथन का आयोजन करने के लिए इनोवेशन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ हाथ मिलाया है।

रिपोर्ट के अनुसार, हाफ मैराथन का उद्देश्य खिलाड़ियों का सशक्तिकरण और पूर्वोत्तर क्षेत्र में खेल के बुनियादी ढांचे का विकास करना है। एनएफआर के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने कहा है कि नॉर्थईस्ट हाफ मैराथन, मैराथन की एक सीरीज होगी जो इस क्षेत्र में खिलाड़ियों को सशक्त बनाने और खेल गतिविधियों को विकसित करने के उद्देश्य से पूरे पूर्वोत्तर में आयोजित की जाएगी।

chaitanya

उन्होंने बताया कि पहला मैराथन 5 फरवरी को मालीगांव में आयोजित किया जाएगा। जिसमें पूरे देश के साथ-साथ विदेशों से भी लगभग 3 हजार धावकों के दौड़ में हिस्सा लेने की आशंका है। विजेताओं को ट्रॉफी, मेडल और प्रमाण पत्र के अलावा 11 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इसके अलावा जानकारी दी कि इच्छुक प्रतिभागी मैराथन के लिए ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन में भी पंजीकरण करा सकेंगे।

सब्यसाची डे ने दावा किया कि नॉर्थईस्ट हाफ मैराथन पूर्वोत्तर के सभी राज्यों को एक यूनिट के रूप में उजागर करेगी और निश्चित रूप से इस क्षेत्र को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों प्लेटफार्मों पर सुर्खियों में लाएगी। वहीं एनएफआर के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता का कहना है कि कनेक्टिविटी और पर्यटन को बढ़ावा देने के अलावा, एनएफआर अपने अधिकार क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर खेल आयोजनों को भी बढ़ावा दे रहा है। आयोजन के क्यूरेटर कैप्टन राहुल बाली ने रेलवे के द्वारा की गई इस पहल की सराहना की है।

--आईएएनएस

एफजेड/एएनएम