एक महीने के लिए बंद किया जाएगा, लखनऊ-मुरादाबाद हाईवे

Slider

होली के बाद से लखनऊ-मुरादाबाद हाईवे (Lucknow-Moradabad Highway) एक महीने के लिए बंद किया जाएगा। हाईवे पर रामपुर रोड स्थित रामगंगा पुल की मरम्मत की जाएगी। जिसके चलते लखनऊ-मुरादाबाद हाइवे से गुजरने वाले वाहनों को वैकल्पिक रास्ते (Optional Way) से गुजारा जाएगा। पुल की मरम्मत के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से 1.65 करोड़ रुपये की मंजूरी मिल चुकी है। पुल की बेयरिंग बदलने के साथ-साथ रेलिंग व फुटपाथ का निर्माण भी किया जाएगा।
highwayलखनऊ-मुरादाबाद हाईवे पर रामगंगा नदी पर एक बड़ा पुल है। विभाग ने बताया कि पुल रोड पर चलने वाले वाहनों का दबाव झेल पाने स्‍थिति में नहीं है। लोक निर्माण विभाग की ओर से पुल निर्माण के लिए 1.65 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। पुल की मरम्मत (Repair) के लिए विभाग की ओर से लगभग 30 दिनों का समय मांगा गया है। लोक निर्माण विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर प्रदीप कुमार ने बताया की पुल की बियरिंग (Bearing) बदलने के साथ-साथ रेलिंग व फुटपाथ को भी तैयार किया जाएगा। यहां से गुजरने वाले वाहनों को हनुमानमूर्ति, पंडित नगला और संभल रोड से गुजारा जाएगा।

1.65 करोड रुपए से होगी पुल की मरम्मत
एक्‍सईएन लोक निर्माण विभाग लक्ष्‍मी नारायण ने कहा रामगंगा पुल की मरम्मत की मंजूरी मिल गई है। इसके लिए शासन ने 1.65 करोड़ रुपए जारी किए हैं। होली के बाद से पुल की मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा। ट्रैफिक को लेकर ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

Slider
उत्तराखंड की बड़ी खबरें