उच्च शिक्षा अधिकारी ने विश्वविद्यालयों के लिए जारी की ये एडवाइजरी

बरेली: कोरोना (Corona) के कारण सभी शैक्षणिक संस्‍थानों (Educational Institutions) की छुट्टी घोषित कर दी गयी थी। लेकिन रुहेलखंड यूनिवर्सिटी (Rohilkhand University) की ओर से चल रही स्नातक (Bachelors) और परास्नातक (Masters) की सभी परीक्षाएं जारी रहेंगी। परीक्षाओं में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। परीक्षाएं शासनादेश (Government Order) के अनुसार ही चलेंगी।
rohilkhand universityभारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रभाव को लेकर उच्च शिक्षा अधिकारी (Higher Education Officer) डॉ. राजेश प्रकाश ने विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों से लेकर इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए एडवाइजरी (Advisory) जारी की है कि विश्वविद्यालय और कॉलेज प्रशासन (College Administration) कैंपस में कही भी भीड़ इकट्ठी न होने दें साथ ही गेट पर साबुन और सैनिटाइजर (Sanitizer) की व्यवस्था की जाएं ताकि छात्र हाथ धोकर अंदर आए। और अगर किसी भी छात्र या स्टाफ (Staff) में किसी को भी बुखार, खांसी या इससे जुड़े कोई भी लक्षण दिखाई दे तो उसे तुरंत डॉक्टर को दिखाएं।
corona virusकोरोना की दहशत इतनी बढ़ गयी है कि कोरोना वायरस के बचाव के लिए आईटीआई संस्थानों (ITI Institutes) में भी छात्रों की छुट्टी कर दी गई है। आईटीआई बरेली मंडल में संयुक्त निदेशक प्रशिक्षण राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि 22 मार्च तक कोई भी पढ़ाई नहीं होगी। संस्थानों के शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं को कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (Health Department) की ओर से मिली साम्रगी को देकर किया प्रचार।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें