इजरायल जल्द ही विवादित गैस फील्ड में उत्पादन शुरू करेगा

यरुशलम, 20 सितंबर (आईएएनएस)। इजरायल और लेबनान के बीच अमेरिका की ओर से सीमा सीमांकन वार्ता के बावजूद इजरायल ने घोषणा की है कि वह एक विवादित भूमध्यसागरीय समुद्री क्षेत्र से जितनी जल्दी हो सके, प्राकृतिक गैस का उत्पादन शुरू करेगा।
 | 
इजरायल जल्द ही विवादित गैस फील्ड में उत्पादन शुरू करेगा यरुशलम, 20 सितंबर (आईएएनएस)। इजरायल और लेबनान के बीच अमेरिका की ओर से सीमा सीमांकन वार्ता के बावजूद इजरायल ने घोषणा की है कि वह एक विवादित भूमध्यसागरीय समुद्री क्षेत्र से जितनी जल्दी हो सके, प्राकृतिक गैस का उत्पादन शुरू करेगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, इजरायल के प्रधानमंत्री यायर लैपिड के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि उत्पादन (लेबनान के साथ) से जुड़ा नहीं है। करिश रिग से गैस का उत्पादन बिना किसी देरी के शुरू हो जाएगा।

इजराइल ने दावा किया कि करिश क्षेत्र उसके आर्थिक क्षेत्र में स्थित है, जबकि लेबनान विवादित जल पर दावा करता है। इजराइल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी समाचार की एक रिपोर्ट के अनुसार, बातचीत पिछले कुछ दिनों में अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर चुकी है।

chaitanya

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, इजराइल का मानना है कि लेबनान और इजराइल के बीच समझौता होना अति आवश्यक है, जो दोनों देशों के नागरिकों के हितों की सेवा करेगा।

इसमें कहा गया है कि इस तरह का समझौता बहुत फायदेमंद और क्षेत्रीय स्थिरता को मजबूत करेगा।

--आईएएनएस

पीके/एसजीके