इंडोनेशिया में भूकंप से मृतकों की संख्या 268 पहुंची, 151 अभी भी लापता

जकार्ता, 23 नवंबर (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत में इस हफ्ते की शुरुआत में आए 5.6 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 268 हो गई है, जबकि 151 लोग अब भी लापता हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
 | 
इंडोनेशिया में भूकंप से मृतकों की संख्या 268 पहुंची, 151 अभी भी लापता जकार्ता, 23 नवंबर (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के पश्चिमी जावा प्रांत में इस हफ्ते की शुरुआत में आए 5.6 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 268 हो गई है, जबकि 151 लोग अब भी लापता हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को सियांजुर शहर में 10 किमी की गहराई में आए भूकंप के कारण 1,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी के अनुसार, 22,000 घर क्षतिग्रस्त हो गए और 58,000 से अधिक लोग वर्तमान में आश्रयों में हैं।

एजेंसी ने कहा कि भूकंप से भूस्खलन भी हुआ, जिससे पूरे गांव दब गए। फंसे हुए लोगों को खोजने के लिए खोज और बचाव अभियान चल रहा है।

chaitanya

राष्ट्रपति जोको विडोडो ने मंगलवार को आपदा क्षेत्र का दौरा किया।

बीबीसी ने राष्ट्रपति के हवाले से कहा, मेरी प्राथमिकता उन पीड़ितों को निकालने की है, जो अभी भी मलबे में फंसे हैं।

गौरतलब है कि इंडोनेशिया में भूकंप आम हैं, जो प्रशांत क्षेत्र में विवर्तनिक गतिविधि के रिंग ऑफ फायर क्षेत्र पर स्थित है।

सुलावेसी द्वीप पर 2018 के भूकंप में 2,000 से अधिक लोगों के मारे जाने के साथ देश में विनाशकारी भूकंप और सुनामी का इतिहास रहा है।

--आईएएनएस

पीटी/सीबीटी