इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आसानी से हराया

कराची, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। ल्यूक वुड की पदार्पण मैच में शानदार गेंदबाजी (24 रन पर तीन विकेट) और एलेक्स हेल्स (53) के कमबैक पर अर्धशतक के जरिए इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले टी20 मैच में मंगलवार को आसानी से चार गेंद शेष रहते छह विकेट से हराकर सात मैचों के सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।
 | 
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को आसानी से हराया कराची, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। ल्यूक वुड की पदार्पण मैच में शानदार गेंदबाजी (24 रन पर तीन विकेट) और एलेक्स हेल्स (53) के कमबैक पर अर्धशतक के जरिए इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले टी20 मैच में मंगलवार को आसानी से चार गेंद शेष रहते छह विकेट से हराकर सात मैचों के सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

पिछले गुरुवार पाकिस्तान में लैंड करने के बाद से सुरक्षा कारणों से इंग्लैंड की टीम मैदान के अलावा सिर्फ़ अपने टीम होटल तक ही सीमित रही है लेकिन उनका स्वागत कराची ने बढ़िया अंदाज में किया। समर्थकों में स्वागतम और धन्यवाद कहते हुए कई पोस्टर तो थे ही, वहीं एक समर्थक तो पाकिस्तान की जर्सी पहना था लेकिन उनके हाथों में पोस्टर के अनुसार वह सिर्फ़ इंग्लैंड को सपोर्ट करने आए थे।

chaitanya

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 20 ओवर में सात विकेट पर 158 रन पर रोका और फिर 19.2 ओवर में चार विकेट पर 160 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मैच में 24 रन पर तीन विकेट लेने वाली ल्यूक वुड को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

मैच से पहले रानी एलिजाबेथ तथा बाढ़ से पीड़ित परिवारों के लिए एक मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद पाकिस्तान का राष्ट्रगान मैदान में गूंज उठा, और जब पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे तो कप्तान बाबर आजम के लिए बाबर, बाबर, बाबर का शोर मैदान के चारों तरफ सुनाई दिया।

पहली पारी के 12 ओवर के बाद मेजबान समर्थकों का जोश थोड़ा फीका जरूर पड़ गया। पाकिस्तान ने आखिरी आठ ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर केवल 54 रन बनाए। इंग्लैंड के चेज में कुछ समय के लिए कांटे की टक्कर की उम्मीदें जगी जरूर थीं लेकिन नसीम शाह ने अपनी पहली ही गेंद पर फिल सॉल्ट को एक हाफ-वॉली थमाई जिसपर उन्होंने करारा शॉट लगाया और इंग्लैंड के इरादे स्पष्ट किए।

जब इंग्लैंड पिछली बार पाकिस्तान आई थी तो ब्रुक छह साल के थे और इस दिन उन्हें बाउंड्री लगाकर जीत सुनिश्चित करने का अवसर मिला। आधा क्राउड तब तक घर के लिए रवाना हो चुका था लेकिन जितने भी दर्शक थे उन्होंने इस शॉट पर तालियां बजाईं। आखिर 17 सालों के बाद इंग्लैंड का पाकिस्तान आना कोई छोटी बात भी तो नहीं।

पाकिस्तान की टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया। पाकिस्तान आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 38 रन ही जुटा सका। मोहम्मद रिजवान (46 गेंदों में 68) का 15वें ओवर में आउट होना पाकिस्तान के लिए घातक रहा। इफ्तिखार अहमद ने 17 गेंदों पर 28 रन बनाये लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर कोई जोड़ीदार नहीं मिला।

शान मसूद (7), मोहम्मद नवाज (4) और खुशदिल शाह (5) सस्ते में आउट हुए।

अपना पांचवां टी20 खेल रहे हैरी ब्रुक ने 25 गेंदों पर नाबाद 42 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके लगाए। ओपनर हेल्स ने 40 गेंदों में सात चौकों की मदद से 53 रन बनाये।

--आईएएनएस

आरआर