आरएसएस की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक 12 से 14 मार्च तक हरियाणा के सोनीपत में होगी

नई दिल्ली, 25 जनवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की वार्षिक अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक इस वर्ष 12 से 14 मार्च तक हरियाणा के सोनीपत में होने जा रही है।
 | 
नई दिल्ली, 25 जनवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की वार्षिक अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक इस वर्ष 12 से 14 मार्च तक हरियाणा के सोनीपत में होने जा रही है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने इस महत्वपूर्ण बैठक की तारीख और जगह की जानकारी देते हुए बताया, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की वार्षिक अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा इस वर्ष 12,13 व 14 मार्च, 2023 को हरियाणा के समालखा (सोनीपत) में सम्पन्न होगी।

आपको बता दें कि, अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा , संघ की निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था है। आमतौर पर हर वर्ष मार्च में आरएसएस की यह वार्षिक अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक होती है।

हरियाणा में संघ प्रमुख मोहन भागवत की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले, सभी सह सरकार्यवाहों के साथ ही आरएसएस के अन्य सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रांत एवं क्षेत्रों के संघचालक, कार्यवाह एवं प्रचारकों के साथ अन्य वरिष्ठ संघ नेता भी शामिल होंगे।

chaitanya

बैठक में भाजपा सहित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े विभिन्न संगठनों के राष्ट्रीय संगठन महासचिव भी शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, संघ की बैठक में पिछले एक वर्ष के कार्यों और कार्यक्रमों की समीक्षा करने के साथ ही आगामी वर्ष की योजना तैयार की जाएगी। बताया जा रहा है कि देश की वर्तमान स्थिति से जुड़े कई अहम मुद्दों पर बैठक में अहम चर्चा होगी और प्रस्ताव भी पारित किए जा सकते हैं।

chaitanya

दरअसल, इस वर्ष देश के नौ राज्यों में विधान सभा चुनाव होने है और इस लिहाज से संघ की होने वाली इस वार्षिक बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। बैठक में सबकी निगाहें इस बात पर भी रहेंगी कि संघ प्रमुख मोहन भागवत अपने संबोधन में किन मुद्दों पर ज्यादा फोकस रखते हैं।

--आईएएनएस

एसटीपी/एएनएम