आईसीसी वनडे प्लेयर रैंकिंग : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड ने हासिल की बढ़त

दुबई, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में 269 रन की शानदार साझेदारी के बाद आईसीसी वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में उल्लेखनीय बढ़त हासिल की है।
 | 
आईसीसी वनडे प्लेयर रैंकिंग : ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड ने हासिल की बढ़त दुबई, 23 नवंबर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में 269 रन की शानदार साझेदारी के बाद आईसीसी वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में उल्लेखनीय बढ़त हासिल की है।

वार्नर ने अंतिम मैच में 106 के स्कोर के बाद सूची में पांचवें स्थान पर पहुंचने के लिए एक स्थान की बढ़त हासिल की, जिसने उन्हें 240 रनों के साथ समाप्त करने और प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार जीतने में मदद की। एमसीजी में अपने प्लेयर आफ द मैच के 152 रन के प्रयास के बाद 208 कुल रन बनाने वाले हेड ने 12 स्थानों की प्रगति की और 30वें स्थान पर आ गए।

chaitanya

उनके देश के साथी, मध्य क्रम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में लगातार प्रदर्शन ने उन्हें करियर की सर्वश्रेष्ठ बराबरी का सातवां स्थान हासिल करने में मदद की है।

स्मिथ आस्ट्रेलिया द्वारा 3-0 से जीती गई श्रृंखला में रन-स्कोरर की सूची में तीसरे स्थान पर रहे, उनके 195 रनों ने उन्हें तीन स्थान ऊपर सातवें स्थान पर ले जाने के लिए काफी अच्छा किया, एक स्थिति जो उन्होंने जनवरी 2017 में हासिल की थी। मार्नस लाबुशेन और मिशेल मार्श भी क्रमश: 68वें और 84वें स्थान पर आ गए।

सिडनी में दूसरे वनडे में 47 रन देकर चार विकेट लेने के लिए प्लेयर आफ द मैच चुने गए तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क चार पायदान के फायदे के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि लेग स्पिनर एडम जम्पा (आठ पायदान के फायदे से सातवें स्थान पर) और नए -नियुक्त कप्तान, तेज गेंदबाज पैट कमिंस (एक स्थान ऊपर 17वें) ने भी गेंदबाजों की रैंकिंग में सुधार किया है।

इंग्लैंड के लिए, बल्लेबाज फिल साल्ट और डेविड मलान ने शीर्ष 100 में प्रवेश किया है। साल्ट छह स्थान आगे बढ़कर 97वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि मलान 56 स्थान आगे बढ़कर 100वें स्थान पर है।

टी20 खिलाड़ी रैंकिंग में, भारत के लिए, कप्तान हार्दिक पांड्या के अंतिम मैच में नाबाद 30 रन ने उन्हें बल्लेबाजों के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (10 स्थानों की छलांग के साथ 33वें स्थान पर) के बीच संयुक्त 50वें स्थान पर पहुंचने में मदद की है।

गेंदबाजों के मामले में भुवनेश्वर कुमार (दो पायदान के फायदे से 11वें), अर्शदीप सिंह (एक स्थान बढ़त के साथ 21वें) और युजवेंद्र चहल (आठ स्थानों के साथ 40वें) को फायदा मिला है।

फॉर्म में चल रहे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 890 अंकों के साथ अपना नंबर एक स्थान बनाए हुए हैं और अभी भी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (836 रेटिंग अंक) से दूसरे स्थान पर बैठे हुए से करियर की सर्वश्रेष्ठ 54 अंकों की बढ़त बनाए हुए हैं।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की भारत के खिलाफ श्रृंखला के फाइनल मैच में 59 रन की पारी ने उन्हें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम से आगे तीसरे स्थान पर पहुंचने में एक स्थान हासिल करने में मदद की।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर