आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार है : सबा करीम

नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के पूर्व पुरुष विकेटकीपर-बल्लेबाज और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि आस्ट्रेलिया अगले महीने से अपने घरेलू मैदान पर शुरू होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में ट्रॉफी जीतने के लिए प्रबल दावेदार है।
 | 
आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार है : सबा करीम नई दिल्ली, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। भारत के पूर्व पुरुष विकेटकीपर-बल्लेबाज और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम को लगता है कि आस्ट्रेलिया अगले महीने से अपने घरेलू मैदान पर शुरू होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में ट्रॉफी जीतने के लिए प्रबल दावेदार है।

आस्ट्रेलिया दुबई में खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर 2021 में अपना पहला खिताब जीतने के बाद गत चैंपियन के रूप में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के आठवें सीजन में प्रवेश करेगा।

13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के लिए निर्धारित फाइनल के साथ, आरोन फिंच की अगुआई वाली टीम को अपने खिताब की रक्षा के लिए करीम सहित कई सदस्यों का समर्थन प्राप्त है।

chaitanya

करीम ने स्पोर्ट्स 18 के शो स्पोर्ट्स ओवर द टॉप के हवाले से कहा, मुझे लगता है कि वे एक मजबूत पक्ष वाली टीम है। टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अपना योगदान देते हैं।

संयुक्त अरब अमीरात में 2021 में टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम से लेग स्पिनर मिशेल स्वेप्सन के स्थान पर फिनिशर टिम डेविड को लाकर बदलाव किया गया है। आस्ट्रेलियाई पिचों में ज्यादा स्पिन गेंदबाजी विकल्पों की आवश्यकता नहीं होती है।

करीम ने आगे कहा, बडे मैदान में आपको कुछ पावर हिटर्स की जरूरत होती है, इसलिए वे इन फॉर्मेट वाले खिलाड़ियों को साइड में रखते हैं, जहां उनके पास टिम डेविड और ग्लेन मैक्सवेल हैं।

--आईएएनएस

एचएमए/आरआर