आईसीसी ने पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट के लिए रावलपिंडी की पिच को दिए गए डिमेरिट पॉइंट को रद्द किया

नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की अपील के बाद पिछले साल एक से पांच दिसंबर तक हुए पहले पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट के लिए रावलपिंडी की पिच के डिमेरिट प्वाइंट को रद्द कर दिया गया है।
 | 
आईसीसी ने पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट के लिए रावलपिंडी की पिच को दिए गए डिमेरिट पॉइंट को रद्द किया नई दिल्ली, 23 जनवरी (आईएएनएस)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की अपील के बाद पिछले साल एक से पांच दिसंबर तक हुए पहले पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट के लिए रावलपिंडी की पिच के डिमेरिट प्वाइंट को रद्द कर दिया गया है।

आईसीसी ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि पीसीबी द्वारा अपील किए जाने के बाद टेस्ट मैच के फुटेज की समीक्षा करने के बाद, आईसीसी ने माना कि दिशानिर्देश पिच निगरानी प्रक्रिया के परिशिष्ट ए के अनुसार मैच रेफरी द्वारा पालन किया गया था।

उसी समय, उन्होंने कहा कि कई रिडीमिंग विशेषताएं थीं, इस तथ्य सहित कि एक मैच के बाद परिणाम प्राप्त किया गया था, जिसमें संभावित 39 में से 37 विकेट लिए गए थे।

इससे पहले, 13 दिसंबर, 2022 को, आईसीसी ने पिच को औसत से नीचे रेटिंग दी थी, जिससे यह इस साल मार्च में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट के लिए पिच के बाद इस स्थल के लिए दूसरा डिमेरिट पॉइंट बन गया, जहां 1187 रन बनाए गए थे। कुल मिलाकर स्कोर किए गए और पांच दिनों में केवल 14 विकेट गिरे, इसे औसत से नीचे के रूप में भी आंका गया।

chaitanya

जबकि श्रृंखला के शुरुआती टेस्ट में इंग्लैंड ने पहले दिन 506 रन बनाने के बाद 74 रनों से जीत हासिल की और दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने सात शतक बनाए, पांचों में गेंदबाजों को बहुत कम सहायता प्रदान करने के लिए पिच की आलोचना की गई। पूर्व पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने मैच के दूसरे दिन लंच ब्रेक के दौरान पिच को शर्मनाक करार दिया था।

chaitanya

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम