आईएफएफआई में स्पॉटलाइट होना फ्रांस का सम्मान : फ्रांसीसी राजदूत

पणजी, 21 नवंबर (आईएएनएस)। भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनैन ने कहा है कि उनका देश भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में स्पॉटलाइट देश बनकर सम्मानित महसूस कर रहा है।
 | 
आईएफएफआई में स्पॉटलाइट होना फ्रांस का सम्मान : फ्रांसीसी राजदूत पणजी, 21 नवंबर (आईएएनएस)। भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनैन ने कहा है कि उनका देश भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में स्पॉटलाइट देश बनकर सम्मानित महसूस कर रहा है।

स्पॉटलाइट देश होने के नाते, आईएफएफआई में कंट्री फोकस पैकेज के तहत फ्रांस की आठ फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी।

उन्होंने आईएफएफआई में भाग लेने के दौरान संवाददाताओं से कहा, हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं क्योंकि फ्रांस स्पॉटलाइट है और फ्रांस की फिल्में आईएफएफआई में दिखाई जाएंगी। हमें जीत की बहुत उम्मीद है।

chaitanya

उनके अनुसार, फिल्म सबसे अच्छा साधन है जो दोनों देशों को करीब लाती है। उन्होंने कहा, मूवी भारत के दोस्तों के बीच महान सहयोग है। मेरे देश में भी एक महान फिल्म उद्योग है, हमने सिनेमा का आविष्कार किया और हम इसे बहुत समय पहले 1896 में लुमियर भाइयों द्वारा मुंबई में भारत लाए थे। तब से हमें इसके लिए अद्भुत सहयोग मिल रहा है।

लेनिन ने कहा कि फ्रांस 300 से अधिक फिल्मों का निर्माण करता है।

उन्होंने कहा, हम भारत के साथ सह-निर्माण पसंद करते हैं। कुछ बहुत सफल हैं जैसे लंच बॉक्स, सर और अन्य। हम बहुत कुछ साझा करते हैं। हम भारतीय फिल्मों से प्यार करते हैं, हम भारत की जीवंतता और संगीत से भी प्यार करते हैं।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी