असम में फर्जी दस्तावेजों के साथ सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा देने वाले तीन गिरफ्तार

गुवाहाटी, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। असम के कामरूप जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले दो उम्मीदवारों को बुधवार को फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया गया। गुवाहाटी के पास जोरबाट में सीआरपीएफ कैंप में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था।
 | 
असम में फर्जी दस्तावेजों के साथ सीआरपीएफ भर्ती परीक्षा देने वाले तीन गिरफ्तार गुवाहाटी, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। असम के कामरूप जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले दो उम्मीदवारों को बुधवार को फर्जी दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया गया। गुवाहाटी के पास जोरबाट में सीआरपीएफ कैंप में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए उम्मीदवार मूल रूप से उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद के रहने वाले हैं, लेकिन उन्होंने असम के निवासी होने का दावा करने वाले दस्तावेज पेश किए। पूछताछ करने पर पता चला कि उन्होंने दलालों को 3 लाख रुपये देकर फर्जी दस्तावेज हासिल किए।

chaitanya

पुलिस ने अभी तक जांच में उनकी पहचान का खुलासा नहीं किया है। जोराबत पुलिस चौकी के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि, इसी तरह की घटना में कानपुर के एक अन्य व्यक्ति को पुलिस ने सीआरपीएफ कैंप में भर्ती अभियान में शामिल होने के लिए अनुचित साधनों का सहारा लेने के आरोप में पकड़ा था। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान शिवम यादव के रूप में हुई है, जिसने गलत तरीके से असम का स्थायी आवासीय प्रमाण पत्र (पीआरसी) हासिल किया था।

इससे पहले मई में पुलिस ने सीआरपीएफ में सामान्य ड्यूटी कांस्टेबल के पद के लिए शारीरिक परीक्षा में चार डमी उम्मीदवारों को गिरफ्तार किया था।

--आईएएनएस

केसी/एएनएम