अल्फाबेट 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी करने की कर रही तैयारी

सैन फ्रांसिस्को, 22 नवंबर (आईएएनएस)। गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट कथित तौर पर मेटा, अमेजन, ट्विटर, सेल्सफोर्स द्वारा बिग टेक छंटनी के मौसम में लगभग 10,000 खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों या कुल के 6 प्रतिशत कर्मचारियों को निकालने के लिए कमर कस रही है।
 | 
अल्फाबेट 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी करने की कर रही तैयारी सैन फ्रांसिस्को, 22 नवंबर (आईएएनएस)। गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट कथित तौर पर मेटा, अमेजन, ट्विटर, सेल्सफोर्स द्वारा बिग टेक छंटनी के मौसम में लगभग 10,000 खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों या कुल के 6 प्रतिशत कर्मचारियों को निकालने के लिए कमर कस रही है।

द इन्फॉर्मेशन की एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल एक नई रैंकिंग और प्रदर्शन सुधार योजना के माध्यम से 10,000 कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रहा है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया, एक नई प्रदर्शन प्रबंधन प्रणाली प्रबंधकों को अगले साल की शुरुआत में कम प्रदर्शन करने वाले हजारों कर्मचारियों को बाहर निकालने में मदद कर सकती है। प्रबंधक उन्हें बोनस और स्टॉक अनुदान देने से बचने के लिए रेटिंग का उपयोग भी कर सकते हैं।

chaitanya

नई प्रणाली के तहत, प्रबंधकों को व्यवसाय के लिए उनके प्रभाव के संदर्भ में 6 प्रतिशत कर्मचारियों, या लगभग 10,000 लोगों को कम प्रदर्शन करने वालों के रूप में वर्गीकृत करने के लिए कहा गया है।

नई प्रणाली उन कर्मचारियों के प्रतिशत को भी कम करती है जो हाई रेटिंग प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, रिपोर्ट के अनुसार, अल्फाबेट की नई प्रदर्शन प्रणाली बोनस और स्टॉक अनुदान का भुगतान करने से बचने के लिए रेटिंग का उपयोग कर सकती है।

अल्फाबेट ने अभी तक रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं की है। अल्फाबेट के पास लगभग 187,000 कर्मचारियों का वर्कफोर्स है।

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) फाइलिंग के अनुसार, पिछले साल एक अल्फाबेट कर्मचारी के लिए औसत मुआवजा लगभग 295,884 डॉलर था।

अल्फाबेट ने तीसरी तिमाही में 13.9 अरब डॉलर का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो कि एक साल पहले की तुलना में 27 प्रतिशत कम है, जबकि वैश्विक मंदी के बीच राजस्व 6 प्रतिशत बढ़कर 69.1 अरब डॉलर हो गया।

कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई का लक्ष्य नौकरी में कटौती की ओर इशारा करते हुए अल्फाबेट को 20 प्रतिशत अधिक कुशल बनाना है।

इससे पहले रिपोर्ट्स सामने आई थीं कि अल्फाबेट कुछ कर्मचारियों को कंपनी में नई भूमिका के लिए आवेदन करने के लिए 60 दिन का समय दे रहा है।

पिचाई ने कहा था कि कंपनी अभी भी क्वांटम कंप्यूटिंग जैसी लंबी अवधि की परियोजनाओं में निवेश कर रही है। लेकिन स्मार्ट होना, मितव्ययी होना और अधिक कुशल होना महत्वपूर्ण है।

पिचाई ने कहा, हम अपने कर्मचारियों की देखभाल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुझे लगता है कि हम मैक्रोइकोनॉमिक रूप से एक कठिन क्षण से गुजर रहे हैं और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हम एक कंपनी के रूप में संरेखित करें और एक साथ काम करें।

इससे पहले अमेरिका में कोड कॉन्फ्रेंस में सभा को संबोधित करते हुए पिचाई ने कहा कि कंपनी मैक्रोइकॉनॉमिक स्थितियों को जितना समझने की कोशिश करती है, उसे लेकर वह बहुत अनिश्चित महसूस करती है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी