अर्जेंटीना की महिलाओं की चीन पर रोमांचक जीत, ऑस्ट्रेलियाई पुरुषों ने नीदरलैंड को रौंदा

लुसाने (स्विट्जरलैंड), 10 जून (आईएएनएस)। अर्जेंटीना की महिलाओं ने आइंडहोवन में एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले में चीन को रोमांचक अंदाज में 2-1 से हरा दिया जबकि हॉकी के दो दिग्गजों के बीच मुकाबले में, ऑस्ट्रेलियाई पुरुषों ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड को 7-2 से रौंद दिया।
 | 
लुसाने (स्विट्जरलैंड), 10 जून (आईएएनएस)। अर्जेंटीना की महिलाओं ने आइंडहोवन में एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले में चीन को रोमांचक अंदाज में 2-1 से हरा दिया जबकि हॉकी के दो दिग्गजों के बीच मुकाबले में, ऑस्ट्रेलियाई पुरुषों ने सनसनीखेज प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड को 7-2 से रौंद दिया।

(महिला) अर्जेंटीना बनाम चीन 2-1

चीन ने अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक कब्जे और अधिक क्षेत्र के साथ पहले हाफ में दबदबा बनाया, लेकिन किसी भी कीपर को बहुत अधिक दबाव में नहीं रखा गया क्योंकि दोनों टीमें कुछ ही बार सर्कल में घुस पायीं।

अर्जेंटीना को तीसरे क्वार्टर की शुरूआत में एक और गियर मिला, जो गेंद पर बेहतर और एक टीम के रूप में अधिक सामंजस्यपूर्ण दिख रहा था। उन्हें उनके प्रयासों का फायदा मिला जब विक्टोरिया साउज ने 25 गज की दूरी से गेंद को मारा जो डेल्फीना थोम की हॉकी से डिफ्लेक्ट होकर गोल में चला गया। अर्जेंटीना को 1-0 की बढ़त मिल गयी।

चीन ने तीसरे क्वार्टर के अंतिम कुछ मिनटों में सकारात्मक खेल के साथ खेल में वापसी की लेकिन कोई गोल नहीं कर सकीं।

चीन ने अंतत: चौथे क्वार्टर में बराबरी का गोल दागा। झांग सियाओसूए ने सर्कल में अपना रास्ता बनाया और एक शॉट लिया जिसे कीपर ने बचा लिया लेकिन गेंद फिर रिबाउंड होकर उनके पास वापस आ गयी। इस बार उन्होंने बराबरी का गोल दाग दिया।

लेकिन मैच में सिर्फ एक मिनट शेष होने पर अर्जेंटीना को पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर वेलेंटीना रैपोसो ने 2-1 की जीत पर मुहर लगाने के लिए गेंद को निचले बाएं कोने में ड्रिल किया।

मारिया ग्रानाट्टो को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और उन्होंने कहा, मैं आज जीतकर वास्तव में बहुत खुश हूं। मुझे लगता है कि चीन वास्तव में एक कठिन प्रतिद्वंद्वी है लेकिन हमने वास्तव में कड़ी मेहनत की और हमें आखिरी मिनट में गोल करने का मौका मिला जो वास्तव में हमारे लिए महत्वपूर्ण था।

(पुरुष)ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड 7-2

पुरुष वर्ग के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा अंदाज में नीदरलैंड को 7-2 से रौंद दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहला झटका तब मारा जब एडी ओकेनडेन ने एक शानदार थ्रू बॉल प्रदान की और टॉम क्रेग ने अपना 38वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा।

इसके बाद कुछ और बेहतरीन इंटरप्ले में देखा गया कि डैनियल बीले ने लचलान शार्प के लिए गेंद को वापस खिसका दिया और उन्होंने पहले क्वार्टर में केवल कुछ सेकंड बचे होने पर ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को दोगुना कर दिया।

दूसरे क्वार्टर की शुरूआत में सर्कल के ठीक बाहर एक त्वरित फ्री हिट से तीसरा गोल हुआ। इस बार यह नाथन एफ्राम्स थे जिन्होंने कीपर को पराजित किया।

क्रेग ने फिर एक मिनट से भी कम समय के बाद रात का अपना दूसरा गोल किया, जब गेंद सर्कल में प्रवेश कर चुकी थी और जेम्स कॉलिन्स द्वारा पास की गई थी।

ऑस्ट्रेलिया का पांचवां गोल पेनल्टी कार्नर से उनका पहला गोल था। जेरेमी हेवर्ड ने ड्रेग फ्लिक लगाते हुए घरेलू टीम के संकट को और गहरा कर दिया।

हॉलैंड ने अंत में स्कोरशीट पर खुद को आधे समय से एक मिनट पहले दर्ज कराया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरे क्वार्टर में अपने गोल स्कोरिंग ब्लिट्ज को फिर से शुरू करने में पांच मिनट से भी कम समय लगा, ब्लेक गोवर्स ने पेनल्टी कार्नर पर डच कीपर पिरमिन ब्लाक के शुरूआती अच्छे बचाव के बाद रिबाउंड पर गोल दागा।

उन्होंने चौथे क्वार्टर में अपना सातवां स्कोर बनाया जब बीले ने एफ्राम्स के लिए बेसलाइन से इसे वापस लिया ताकि वह इसमें स्लॉट कर सके और अपना डबल पूरा कर सकें।

बुक्केंस ने नुकसान को कम करने के लिए पेनल्टी कॉर्नर पर डच के लिए एक गोल किया लेकिन इसने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 7-2 की जोरदार जीत के अंतर को कुछ कम किया।

टॉम क्रेग को मैन ऑफ द मैच चुना गया और उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि सबसे बड़ी बात यह थी कि हम लक्ष्य के सामने वास्तव में कुशल थे और हम लक्ष्य का बचाव करने में कुशल थे इसलिए हम बहुत खुश हैं मुझे लगता है कि ऊर्जा वास्तव में अच्छी है। मेरा मतलब है कि अच्छी ऊर्जा न होना मुश्किल है - हम यूरोपीय गर्मियों में हैं, भीड़ बढ़ रही है, हमारे लिए चीयर कर रहे हैं, हॉलैंड के लिए चीयर कर रहे हैं, अच्छी हॉकी के लिए चीयर कर रहे हैं, इसलिए वहां अच्छा अहसास हो रहा है और चीजें अच्छी हो रही हैं।

--आईएएनएस

आरआर

WhatsApp Group Join Now