अमेरिकी उपभोक्ताओं ने इस साल घरेलू उड़ानों के लिए ऑनलाइन 11 अरब डॉलर अधिक खर्च किए

सैन फ्रांसिस्को, 25 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी उपभोक्ताओं ने इस साल घरेलू उड़ानों के लिए महामारी से पहले के स्तर की तुलना में 11 अरब डॉलर अधिक ऑनलाइन खर्च किए हैं। शुक्रवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।
 | 
अमेरिकी उपभोक्ताओं ने इस साल घरेलू उड़ानों के लिए ऑनलाइन 11 अरब डॉलर अधिक खर्च किए सैन फ्रांसिस्को, 25 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी उपभोक्ताओं ने इस साल घरेलू उड़ानों के लिए महामारी से पहले के स्तर की तुलना में 11 अरब डॉलर अधिक ऑनलाइन खर्च किए हैं। शुक्रवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

इस वर्ष अब तक घरेलू उड़ान बुकिंग ने ऑनलाइन खर्च में 76 अरब डॉलर का योगदान दिया है, जो 2019 (पूर्व-महामारी) की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक है, जहां 65 अरब डॉलर खर्च किए गए थे।

एडोबी एनालिटिक्स इनसाइट्स के आंकड़ों के मुताबिक, जहां 11 अरब डॉलर का अंतर आंशिक रूप से उच्च कीमतों से प्रेरित है, वहीं 2019 की तुलना में बुकिंग में भी 5 फीसदी की वृद्धि हुई है।

chaitanya

इसकी तुलना में, 2021 और 2020 (जनवरी-अक्टूबर) में इसी अवधि में क्रमश: 43 अरब डॉलर और 32 अरब डॉलर आए।

एडोबी डिजिटल इनसाइट्स के प्रमुख विश्लेषक विवेक पंड्या ने कहा, महामारी के पहले दो वर्षो में भौतिक वस्तुओं पर रिकॉर्ड खर्च करने के बाद, हम उपभोक्ताओं को हवाई यात्रा जैसी सेवाओं की ओर अधिक महत्वपूर्ण रूप से स्थानांतरित होते हुए देखते हैं।

उन्होंने कहा, हम उम्मीद करते हैं कि छुट्टियों के मौसम में स्पीड बनी रहेगी, यहां तक कि कीमतें पूर्व-महामारी के स्तर से ऊपर बनी हुई हैं।

एडोबी ने शीर्ष 10 अमेरिकी एयरलाइनों में से छह और 150 अरब से अधिक वेब विजि़ट से सीधे उपभोक्ता लेनदेन को मापा है।

घरेलू उड़ानों के लिए कीमतों में वृद्धि जारी है और अक्टूबर में कीमतों में 2019 के स्तर से 24 प्रतिशत और महीने-दर-महीने 2 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

लेकिन बढ़ी हुई कीमतों के बावजूद मांग मजबूत रही। उपभोक्ताओं ने इस साल अक्टूबर में कुल 7.7 अरब डॉलर खर्च किए, जो अक्टूबर 2019 के मुकाबले 15 फीसदी अधिक है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आगमन स्थलों के आधार पर, हवाई एक शीर्ष होलिडे ट्रेवल डेस्टिनेशन है।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी