अमेरिका ने प्यूटरे रिको के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा की

वाशिंगटन, 22 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग (एचएचएस) के सचिव जेवियर बेसेरा ने तूफान फियोना के कारण आई भीषण बाढ़ के कारण प्यूटरे रिको के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा की है।
 | 
अमेरिका ने प्यूटरे रिको के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा की वाशिंगटन, 22 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग (एचएचएस) के सचिव जेवियर बेसेरा ने तूफान फियोना के कारण आई भीषण बाढ़ के कारण प्यूटरे रिको के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा की है।

बुधवार को जारी घोषणा के तहत, एचएचएस ने अपनी राष्ट्रीय आपदा चिकित्सा प्रणाली से एक 15 व्यक्तियों का स्वास्थ्य और चिकित्सा कार्य बल और प्यूटरे रिको में एक 10 व्यक्तियों की घटना प्रबंधन टीम को तैनात किया है।

विभाग ने एक बयान में कहा, घोषणा राष्ट्रपति बाइडेन के आदेश के बाद की गई और सेंटर फॉर मेडिकेयर एंड मेडिकेड सर्विसेज (सीएमएस) लाभार्थियों और उनके स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं और आपूर्तिकर्ताओं को आपातकालीन स्वास्थ्य जरूरतों को पूरा करने में अधिक लचीलापन देती है।

chaitanya

बुधवार को ट्विटर पर बेसेरा ने कहा, हम तूफान फियोना के प्रभावों का जवाब देने के लिए अधिकारियों की सहायता के लिए हर संभव प्रयास करेंगे और अतिरिक्त सार्वजनिक स्वास्थ्य और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए तैयार रहेंगे।

हम क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों और हमारे संघीय भागीदारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और अतिरिक्त सार्वजनिक स्वास्थ्य और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

तूफान फियोना के चलते रविवार को प्यूटरे रिको में भारी बारिश हुई और बिजली गुल हो गई। इससे लगभग 30 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

पावरआउटेज डॉट अस के अनुसार, बुधवार शाम तक प्यूटरे रिको में 1 मिलियन से अधिक ग्राहक बिजली के बिना थे।

यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर के अनुसार, फियोना, जो श्रेणी 4 के तूफान में मजबूत हो गया है, बरमूडा के पास पहुंच रहा है।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी