अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने का फैसला खुद राहुल गांधी करेंगे : वेणुगोपाल

नई दिल्ली, 20 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने मंगलवार को कहा कि यह राहुल गांधी को तय करना है कि वह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे या नहीं। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।
 | 
अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने का फैसला खुद राहुल गांधी करेंगे : वेणुगोपाल नई दिल्ली, 20 सितम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने मंगलवार को कहा कि यह राहुल गांधी को तय करना है कि वह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे या नहीं। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंगलवार को मुलाकात करने वाले वेणुगोपाल ने कहा, मेरे पास पार्टी का कुछ काम बाकी था इसलिए मैं उनसे मिलने आया।

हालांकि, उन्होंने यह भी दावा किया कि पार्टी का हर कार्यकर्ता चाहता है कि राहुल गांधी अगला कांग्रेस अध्यक्ष बनें।

chaitanya

इससे पहले वेणुगोपाल को दिल्ली आकर सोनिया गांधी से मिलने के लिए कहा गया था। कांग्रेस नेता 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू होने के बाद से पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा थे।

इस बीच, कांग्रेस ने मंगलवार को दोहराया कि कोई भी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है क्योंकि यह एक लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया है, जिसमें पार्टी नेतृत्व की अनुमति की आवश्यकता नहीं होती है।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम