अधिक से अधिक शॉर्ट गेंदें फेंकने की योजना थी: सिराज

नेपियर, 23 नवंबर (आईएएनएस)। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने खुलासा किया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में उनके अविश्वसनीय चार विकेट लेने के पीछे का मंत्र मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम को चकनाचूर करने के लिए अधिक से अधिक शॉर्ट गेंदें फेंकना था।
 | 
अधिक से अधिक शॉर्ट गेंदें फेंकने की योजना थी: सिराज नेपियर, 23 नवंबर (आईएएनएस)। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने खुलासा किया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में उनके अविश्वसनीय चार विकेट लेने के पीछे का मंत्र मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम को चकनाचूर करने के लिए अधिक से अधिक शॉर्ट गेंदें फेंकना था।

मध्य और डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हुए, सिराज ने हार्ड लेंथ का बहुत अच्छा उपयोग किया और मैकलीन पार्क की अनुकूल पिच पर मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम और मिशेल सेंटनर को आउट कर करियर का सर्वश्रेष्ठ 4 विकेट हासिल किया।

सिराज ने बीसीसीआई पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अर्शदीप सिंह से कहा, नेपियर में हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करना आसान नहीं था। मेरी योजना बहुत सरल थी, जितना हो सके हार्ड लेंथ की गेंदें फेंकना है। मैं बहुत खुश हूं। एक तेज गेंदबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन करने से आपको अच्छा आत्मविश्वास मिलता है।

chaitanya

सिराज आम तौर पर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में रन देने के लिए जाने जाते हैं और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक अप्रभावी आईपीएल 2022 था। लेकिन नेपियर में न्यूजीलैंड के खिलाफ, वह अपने प्रभावशाली सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे।

उन्होंने कहा कि वह आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान राष्ट्रीय टीम के साथ बिताए समय से शॉर्ट गेंदें फेंकने की तैयारी कर रहे थे।

टी20 मैच खेलने के अनुभव के साथ, 28 वर्षीय सिराज ने कहा कि उनकी योजना बहुत अधिक रन नहीं देने की है। उन्होंने कहा कि टी20 में मेरी मानसिकता है कि मुझे विकेट मिले या नहीं, मेरा लक्ष्य रन को रोकना होता है।

उन्होंने कहा कि जब भी भारत के लिए खेलने का मौका मिलता है तो यह उनके लिए खुशी का क्षण होता है।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर