अतरंगी की शूटिंग करने पहुंची सारा अली खान पर चढ़ा रंग बनारसिया, खुद बन गई रिपोर्टर, शेयर किया काशी की गलियों का वीडियो

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। राखी गंगवार।

सारा अली खान (Sara Ali Khan) इन दिनों वाराणसी और चंदौली में अपनी फिल्म (Film) ‘अतरंगी रे’ की शूटिंग (Shooting) में व्यस्त हैं। फिल्म में सारा बिहारी लड़की का किरदार निभा रहीं हैं। सारा फिल्म में डबल रोल (Double Rolls) में दिखेंगी। फिल्म में अक्षय कुमार और दक्षिण भारत (South India) के लोकप्रिय स्टार धनुष (Popular Star Dhanush) भी महत्वपूर्ण किरदार निभा रहे हैं। तीन मार्च को वाराणसी पहुंचते ही सारा ने सबसे पहले गंगा आरती में ही भाग लिया था। आरती के साथ ही सारा ने गंगा में नौकायन (Rowing) का भी आनंद लिया। रंगबिरंगी रोशनी से जगमग काशी के घाटों का नजारा देख कर वह खुद को रोक नहीं सकीं और हर घाट की तस्वीर अपने फोन के कैमरे में कैद करती गईं।
sara ali khanसारा अली खान को बनारस ज्यादा ही पसंद आ रहा है। सारा गंगा आरती (Ganga Aarti) के बाद सारा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंची और विश्वनाथ गली की खूबसूरती को अपने कैमरे (Camera) से पूरी दुनिया को दिखाया। उन्हें यह गली इतनी पसंद आई कि इसकी ब्रांडिंग (Branding) करने से खुद को नहीं रोक सकीं। सारा विश्वनाथ गली में घूमीं और यहां की दुकानों का वीडियो (Video) बनाते हुए एक-एक चीज के बारे में बताया। इस वीडियो को सारा ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर शेयर (Share) किया। सारा ने वीडियो शेयर किया। इसमें वह कह रही हैं, नमस्ते दर्शकों, बनारस की गलियों से, ओह क्या शानदार दिन है। बहुत कर्म खर्च में बहुत ज्यादा मस्ती। केवल बनारस ही ऐसी जगह है जहां कोई भी रुक सकता है।
sara ali khanदर्शकों को नमस्ते करते हुए सारा कहती हैं कि इस समय हम हैं बनारस की विश्वनाथ गली में। आप देख रहे हैं यहां कितनी खूबसूरत दुकानें हैं। तरह तरह की रंग बिरंगी चूड़ियां बिक रही हैं। सारा एक लस्सी की दुकान पर पहुंचती हैं और वहां रखी दही के बारे में पूछने के बाद दर्शकों को उसके बारे में हिंदी और अंग्रेजी में बताती हैं। पतली गली में बाइक (Bike) को देखकर भी सारा चौंक जाती हैं। कहती हैं देखिये गली में बाइक भी है।
sara ali khanसारा अपनी मां अमृता सिंह के साथ दशाश्वमेध घाट पर हो रही गंगा आरती में पहुंचीं। सारा और अमृता सिंह ने मां गंगा का वैदिक रीति (Vedic Rituals) से पूजन भी किया। गंगा आरती में दोनों भाव विभोर हो गईं। तीन मार्च को सारा गंगा आरती में शामिल होने पहुंची थीं। आरती के दौरान ही सारा और अमृता सिंह ने सेल्फी (Selfie) भी ली। गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्र की ओर से सारा और अमृता सिंह को प्रतीक चिह्न (Symbol) भी दिया गया। आरती के बाद सारा और अमृता सिंह विश्वनाथ मंदिर भी पहुंचीं और बाबा का दर्शन पूजन किया। मंदिर के अंदर आम लोगों से बचने के लिए अमृता और सारा ने मुंह पर मास्क लगा रखा था।

आनंद एल. राय के निर्देशन में बन रही ‘अतरंगी रे’ की शूटिंग चार मार्च से काशी स्टेशन (Kashi Station) पर शुरू हुई। तीन दिनों तक यहां शूटिंग करने के बाद इसका सेट (Set) चंदाली में बना। चंदौली के खुरौझा गांव में सात मार्च से शूटिंग चल रही है। यह पहला मौका है जब दर्शक साउथ सुपरस्टार धनुष, अक्षय कुमार और सारा को एक साथ पर्दे पर दिखेंगे। धनुष सारा के प्रेमी का किरदार निभा रहे हैं।
sara ali khanबाबा विश्‍वनाथ के दर्शन-पूजन के बाद विवादों में घिरीं सारा
काशी में श्री विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन कर बॉलीवुड अभिनेता (Bollywood Actor) सैफ अली खान की बेटी व अभिनेत्री सारा अली खान विवादों में घिर गई हैं। सारा अली खान इन दिनों अपनी मां अमृता सिंह के साथ वाराणसी में फिल्म की शूटिंग कर रही हैं। सारा ने दो दिन पहले गंगा आरती में शामिल हुईं और काशी विश्वनाथ मंदिर में षोडशोपचार पूजा अर्चना की और शिवलिंग को स्पर्श किया। इस पर संतों व विद्वानों ने आपत्ति दर्ज कराई है।

sara ali khanकाशी विकास समिति के महासचिव चंद्रशेखर कपूर ने सवाल उठाते हुए कहा- अनार्य होकर उन्होंने कैसे मंदिर में प्रवेश किया और षोडशोपचार विधि से पूजन किया? ये पूरी तरह से गलत कार्य हुआ है। समिति ने जल्द ही इस पर विद्वानों को अपनी राय रखने को कहा है। मंदिर में लकड़ी का अरघा लगा होता है। कोई भी आम दर्शनार्थी बाहर से ही दर्शन करता है। सारा अली खान आखिर मंदिर के अंदर कैसे पहुंची और पूजन किया?
sara ali khanविवाद को लेकर काशी विद्वत परिषद के मंत्री राम नारायण द्विवेदी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में किसी के भी प्रवेश पर रोक नहीं है, लेकिन गैर सनातन धर्म के लोगों को स्पर्श दर्शन का प्रावधान नहीं है। राम नारायण द्विवेदी की मानें तो कोई भी व्यक्ति बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर दर्शन पूजन कर सकता है, लेकिन उन्हें किसी भी परिस्थिति में सनातन धर्म की परंपरा को तोड़ने का अधिकार नहीं है।

Coronavirus vaccine) वैज्ञानिकों ने ढूँढ निकाला कोरोना का सबसे सस्ता इलाज, 100 रुपए में ऐसे होगा कोरोना की जाँच