अगर पार्टी चाहती है तो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए लड़ूंगा : गहलोत

नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि अगर पार्टी चाहती है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ें, तो वो पीछे नहीं हटेंगे।
 | 
अगर पार्टी चाहती है तो कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए लड़ूंगा : गहलोत नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि अगर पार्टी चाहती है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ें, तो वो पीछे नहीं हटेंगे।

बुधवार सुबह दिल्ली पहुंचे गहलोत मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा, मैं किसी भी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हटूंगा और संकट की इस घड़ी में जहां भी और जैसे भी मेरी जरूरत होगी, पार्टी की सेवा करूंगा।

हालांकि, उन्होंने कहा कि पार्टी चाहती है कि राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष का पद संभालें।

chaitanya

गहलोत ने कहा कि वह दी गई सभी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे और संकेत दिया कि वह पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री दोनों पद एक साथ हैंडल कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह किसी पद के इच्छुक नहीं हैं, बल्कि फासीवादी (भाजपा) सरकार को हटाने की दिशा में काम करना चाहते हैं।

इस बीच, कांग्रेस सांसद शशि थरूर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की अधिसूचना से पहले प्रतिनिधियों की सूची देखने के लिए एआईसीसी मुखयालय पहुंचे।

थरूर को जी-23 समूह के संभावित उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है जो चुनाव लड़ने की स्थिति में गांधी फैमिली के वफादार को चुनौती दे सकते हैं।

मुख्यमंत्री गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने की संभावना है और फिर केरल में राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है।

हर कोई एक मजबूत कांग्रेस चाहता है और सभी दलों को एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया का पालन करना चाहिए। पार्टी में चुनाव सभी कांग्रेस सदस्यों के लिए खुले हैं, उन्होंने कहा।

--आईएएनएस

एसकेपी