द ओवल, लॉर्डस 2023, 2025 में अगले दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करेगा

दुबई, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को पुष्टि की है कि लंदन में ओवल 2023 में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल की मेजबानी करेगा, जबकि 2025 के फाइनल की मेजबानी लॉर्डस करेगा।
 | 
द ओवल, लॉर्डस 2023, 2025 में अगले दो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करेगा दुबई, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को पुष्टि की है कि लंदन में ओवल 2023 में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल की मेजबानी करेगा, जबकि 2025 के फाइनल की मेजबानी लॉर्डस करेगा।

2023 और 2025 दोनों डब्ल्यूटीसी फाइनल की तारीखों की पुष्टि नियत समय में की जाएगी। जुलाई में बमिर्ंघम में आईसीसी की वार्षिक आम बैठक के दौरान, इंग्लैंड को अगले दो डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मेजबान के रूप में नामित किया गया।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, हमें ओवल में अगले साल के आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करने की खुशी है, जिसमें इतनी समृद्ध विरासत और अद्भुत माहौल है, जो कैलेंडर पर इस तरह की एक महत्वपूर्ण स्थिरता के लिए आदर्श है। इसके बाद हम 2025 फाइनल की मेजबानी भी करेंगे। लॉर्डस अंतिम टेस्ट के लिए एक उपयुक्त पृष्ठभूमि प्रदान करेगा।

उन्होंने कहा, साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच पिछले साल का फाइनल एक मनोरंजक मुकाबला था और मुझे यकीन है कि दुनिया भर के प्रशंसक ओवल में अगले डब्ल्यूटीसी फाइनल की प्रतीक्षा कर रहे होंगे। आईसीसी की ओर से, मैं इंग्लैंड को धन्यवाद देना चाहता हूं और वेल्स क्रिकेट बोर्ड, सरे काउंटी क्रिकेट क्लब और मैरिलबोन क्रिकेट क्लब, उनके समर्थन की सराहना करता हूं।

वर्तमान में, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका डब्ल्यूटीसी 2021-23 लीग तालिका में शीर्ष दो स्थानों पर काबिज हैं।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर