खुद को आयकर अधिकारी बताने वाली महिला गिरफ्तार

लखनऊ, 23 नवंबर (आईएएनएस)। खुद को आयकर विभाग की अधिकारी बताकर बेरोजगारों को नौकरी का लालच देकर ठगी करने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया गया है।
 | 
खुद को आयकर अधिकारी बताने वाली महिला गिरफ्तार लखनऊ, 23 नवंबर (आईएएनएस)। खुद को आयकर विभाग की अधिकारी बताकर बेरोजगारों को नौकरी का लालच देकर ठगी करने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया गया है।

महिला को मंगलवार को कार्यालय परिसर में एक कैफेटेरिया में विभाग में विभिन्न पदों के लिए जाली साक्षात्कार करते पकड़ा गया।

आरोपी प्रियंका मिश्रा ने कथित तौर पर नौकरी के इच्छुक कुछ लोगों से पैसे लिए और उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र दिया।

पुलिस ने मामले में सात अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है।

आईटी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, शाहजहांपुर जिले की निवासी प्रियंका मिश्रा के पास से विभाग की नकली मुहर भी बरामद हुई।

हजरतगंज थाने के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, महिला को दोपहर 3 बजे के आसपास आयकर विभाग के कार्यालय के स्टाफ कैफेटेरिया में देखा गया। विभाग के अधिकारियों ने उससे वहां उसकी उपस्थिति का कारण पूछा तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी। बाद में उसने भागने की कोशिश भी की।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने वहां मौजूद सात अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया। पूछताछ के बाद पता चला कि वे नौकरी के इच्छुक थे। उनके पास आईटी इंस्पेक्टर का नियुक्ति के पत्र था।

आईटी अधिकारी ने कहा कि पुलिस को महिला के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी की प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कहा गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला एक सप्ताह से आयकर कार्यालय का दौरा कर रही थी और खुद को अधिकारी बताकर कैफेटेरिया के कर्मचारियों से दोस्ती की थी।

--आईएएनएस

सीबीटी