मृत मलयाली व्लॉगर रीफा महनू का पति पॉक्सो एक्ट के तहत पुलिस हिरासत में

तिरुवनंतपुरम, 4 अगस्त (आईएएनएस)। केरल में कोझीकोड पुलिस ने गुरुवार को ब्लॉगर रीफा महनू के पति मेहनाज को हिरासत में ले लिया। रीफा महनू ने आत्महत्या कर ली थी।
 | 
मृत मलयाली व्लॉगर रीफा महनू का पति पॉक्सो एक्ट के तहत पुलिस हिरासत में तिरुवनंतपुरम, 4 अगस्त (आईएएनएस)। केरल में कोझीकोड पुलिस ने गुरुवार को ब्लॉगर रीफा महनू के पति मेहनाज को हिरासत में ले लिया। रीफा महनू ने आत्महत्या कर ली थी।

अपनी कम उम्र की पत्नी की आत्महत्या के लिए कानूनी जांच के तहत मेहनाज पर पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उसके माता-पिता और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रही है।

रीफा और मेहनाज की मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई थी और उनकी शादी को तीन साल हो गए।

व्लॉगर 1 मार्च को दुबई में मृत पायी गयी थी, जहां वह अपने पति मेहनाज और उनके दो साल के बेटे के साथ रहती थी।

बाद में शव को वहां से लाया गया और कोझिकोड की एक मस्जिद के कब्रिस्तान में दफना दिया गया।

हालांकि, रीफा के माता-पिता ने अपनी बेटी की रहस्यमय मौत पर शिकायत दर्ज की, जिसके बाद कासरगोड में स्थानीय पुलिस ने उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज किया।

12 मई को, उसके शरीर को निकाला गया और जांच के लिए भेज दिया गया।

इस बीच, उच्च न्यायालय ने मेहनाज की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी। उस पर अपनी पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है। वह कोर्ट के जरिए गिरफ्तारी से बचने में कामयाब रहा, लेकिन मामला अब पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज किया गया है।

इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोअर्स वाली सोशल मीडिया एक्टिविस्ट 21 वर्षीय रीफा अपने पति के साथ फोटो-शेयरिंग ऐप पर नियमित रूप से दिखाई देती हैं।

शव मिलने से एक दिन पहले पोस्ट किए गए रीफा के आखिरी वीडियो में, वह अपने पति के साथ दुबई के एक रेस्तरां में थी।

--आईएएनएस

पीजेएस/एसकेपी