पैसे के लिए पुरुषों को हनी ट्रैप में फंसाने वाले दंपति देहरादून से पकड़ गए

सहारनपुर, 22 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के जनकपुरी थाना पुलिस ने एक महिला और उसके पति को गिरफ्तार किया है, जो पुरुषों को फंसाते थे और उन्हें ब्लैकमेल करते थे। एक अधिकारी ने गुरूवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान अमरीक और दीपा के रूप में हुई है, जिसे देहरादून के गांव सहिया से गिरफ्तार किया गया है।
 | 
पैसे के लिए पुरुषों को हनी ट्रैप में फंसाने वाले दंपति देहरादून से पकड़ गए सहारनपुर, 22 सितंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के जनकपुरी थाना पुलिस ने एक महिला और उसके पति को गिरफ्तार किया है, जो पुरुषों को फंसाते थे और उन्हें ब्लैकमेल करते थे। एक अधिकारी ने गुरूवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान अमरीक और दीपा के रूप में हुई है, जिसे देहरादून के गांव सहिया से गिरफ्तार किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) राजेश कुमार ने कहा कि थाना जनकपुरी में मुकेश कुमार ने जून माह में शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया था कि उससे लिए गए 50 हजार रुपये उधार को चुकाने के बहाने अमरीक और दीपा नाम के पति-पत्नि ने हनीट्रैप में फंसाया।

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि उसने महिला के पति को 50 हजार रुपये उधार दिए थे। आरोपी ने एक दिन मुकेश को उधार चुकाने के बहाने अपने घर पर बुलाया और कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर पिलाने के बाद उसने अपनी पत्नी के साथ उसका अश्लील वीडियो बना लिया और मुकेश को ब्लैकमेल किया। दोनों ने मिलकर मुकेश को लगातार ब्लैकमेल कर डेढ़ लाख रुपये की वसूली भी की।

शिकायत के अनुसार, जनकपुरी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 384 (जबरन वसूली के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया और स्थानीय पुलिस द्वारा जांच की गई।

जांच के दौरान दोनों अमरीक और दीपा को 20 सितंबर को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों मामला दर्ज होने के बाद फरार हो गए थे।

19 सितम्बर को पुलिस को सूचना मिली थी कि दोनों पति-पत्नि देहरादून के गांव सहिया में किराए के मकान में रह रहे है। इसके बाद पुलिस टीम का गठन किया गया, जो देहरादून गई और आरोपी दंपति को गिरफ्तार किया।

पूछताछ के दौरान आरोपी अमरीक और उसकी पत्नि दीपा ने अपराध को कबूल किया कि उसने मुकेश से 50 हजार रुपये उधार लिए थे। और उधार चुकाने के बहाने अपने घर पर बुलाया और कोल्ड ड्रिंक में नशीली दवा मिलाकर पिलाने के बाद पत्नी ने उसके साथ अश्लील हरकत की थी। जबकि महिला का पति अमरीक ने वीडियो बनाया।

एसपी ने कहा कि हमने दोनों को बुधवार को न्यायालय मे पेश किया जहां से उन्हे न्यायाकि हिरासत मे भेज दिया गया। आगे जांच की जा रही है।

--आईएएनएस

विमल/एसकेपी