पीएम मोदी ने लचित दिवस पर वीर लचित बोरफूकन को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लचित दिवस पर वीर लचित बोरफूकन की वीरता को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री मोदी ने वीर लचित बोरफूकन को अतुलनीय साहस का प्रतीक बताते हुए उन्हें न्यायप्रिय और दूरदर्शी नेता बताया।
 | 
पीएम मोदी ने लचित दिवस पर वीर लचित बोरफूकन को श्रद्धांजलि दी नई दिल्ली, 24 नवंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को लचित दिवस पर वीर लचित बोरफूकन की वीरता को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री मोदी ने वीर लचित बोरफूकन को अतुलनीय साहस का प्रतीक बताते हुए उन्हें न्यायप्रिय और दूरदर्शी नेता बताया।

प्रधानमंत्री मोदी ने वीर लचित बोरफूकन की 400वीं जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट कर कहा, लचित दिवस की बधाई। यह लचित दिवस इसलिए खास है क्योंकि हम महान लचित बोरफूकन की 400वीं जयंती मना रहे हैं। वे अतुलनीय साहस के प्रतीक थे। उन्होंने लोगों के कल्याण को हर चीज से ऊपर रखा और वह एक न्यायप्रिय और दूरदर्शी नेता थे।

आपको बता दें कि, देश के लोगों को वीर लचित बोरफूकन की वीरता के बारे में जानकारी देने के लिए असम की हिमंत बिस्वा सरमा सरकार दिल्ली के विज्ञान भवन में उनकी 400वीं जयंती समारोह का आयोजन कर रही है। इस तीन दिवसीय भव्य कार्यक्रम की शुरूआत 23 नवंबर को हो गई है और 25 नवंबर तक चलने वाले इस समारोह का समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

असम सरकार आने वाले समय में मुंबई, चेन्नई और देश के अन्य कई महानगरों में भी इस तरह के समारोह का आयोजन करेगी।

--आईएएनएस

एसटीपी/एसकेपी