ओडिशा में सुरक्षाबलों ने दो महिला माओवादियों को किया ढेर

भुवनेश्वर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। ओडिशा के बोलनगीर जिले के गंधमर्दन हिल्स इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो महिला माओवादियों को मार गिराया है। इनके सिर पर चार-चार लाख रुपये का इनाम भी था।
 | 
ओडिशा में सुरक्षाबलों ने दो महिला माओवादियों को किया ढेर भुवनेश्वर, 24 नवंबर (आईएएनएस)। ओडिशा के बोलनगीर जिले के गंधमर्दन हिल्स इलाके में गुरुवार को सुरक्षाबलों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो महिला माओवादियों को मार गिराया है। इनके सिर पर चार-चार लाख रुपये का इनाम भी था।

ओडिशा के डीजीपी सुनील बंसल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि बलांगिर और बरगढ़ इलाके में माओवादियों की मौजूदगी के बारे में सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था। जिसके आधार पर सुरक्षाबलों ने बुधवार आधी रात को एक अभियान शुरू किया। गुरुवार सुबह करीब साढ़े दस बजे इलाके में पांच माओवादियों की आवाजाही देखी गई।

सुरक्षाबलों ने उनका पीछा किया तो माओवादियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। वहीं सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और दो महिला माओवादियों को ढेर कर दिया। इन महिला माओवादियों के शवों के पास से दो इंसास राइफलें बरामद की गईं हैं। मृतक महिलाएं छत्तीसगढ़ की है और व बोलांगीर-बारगढ़-महसमुद (बीबीएम) माओवादी डिवीजन में शामिल थीं।

डीजीपी ने आगे बताया कि अन्य तीन माओवादी भागने में कामयाब रहे। सुरक्षाबलों के द्वारा माओवादी विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है। हमें उम्मीद है कि हम उन्हें पकड़ने या उन्हें मार गिराने में जल्द कामयाब होंगे। आगे कहा कि राज्य पुलिस की माओवादी विरोधी नीति मजबूत है और वे माओवादी इलाकों में अभियान चला रहे हैं। डीजीपी ने माओवादियों से हिंसा छोड़ने की अपील की है।

--आईएएनएस

एफजेड/एएनएम