उद्धव ठाकरे सामना ग्रुप के संपादक के पद पर फिर हुए आसीन

मुंबई, 5 अगस्त (आईएएनएस)। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शुक्रवार को यहां पार्टी अखबारों के बहु-संस्करण मराठी सामना और हिंदी भाषा के दोपहर का सामना के मुख्य संपादक के रूप में वापस पद पर आसीन हो गए।
 | 
उद्धव ठाकरे सामना ग्रुप के संपादक के पद पर फिर हुए आसीन मुंबई, 5 अगस्त (आईएएनएस)। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शुक्रवार को यहां पार्टी अखबारों के बहु-संस्करण मराठी सामना और हिंदी भाषा के दोपहर का सामना के मुख्य संपादक के रूप में वापस पद पर आसीन हो गए।

ठाकरे ने अपनी पत्नी रश्मी की जगह ली, जिन्हें लगभग 32 महीने पहले संपादक के रूप में नामित किया गया था, जब उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कथित धनशोधन मामले में शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत को गिरफ्तार किए जाने के पांच दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है।

शुक्रवार के संस्करण की नई प्रिंटलाइन के अनुसार, राउत, (जो सामना के कार्यकारी संपादक रहे हैं) उसी पद पर बने हुए हैं।

सामना की स्थापना जनवरी 1988 में हुई थी, जब इसके संस्थापक-संपादक दिवंगत सेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे थे, जबकि हिंदी संस्करण दोपहर का सामना फरवरी 1993 में प्रबोधन प्रकाशन प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से लॉन्च किया गया था।

दो समाचार पत्रों को लॉन्च किया गया क्योंकि सेना ने स्थानीय, क्षेत्रीय या राष्ट्रीय मीडिया में पक्षपातपूर्ण और अपर्याप्त कवरेज प्राप्त करने की शिकायत की और विभिन्न मुद्दों पर अपना ²ष्टिकोण प्रस्तुत करने के लिए बालासाहेब ठाकरे ने 2012 में अपने निधन तक दोनों प्रकाशनों को संचालित किया।

ठाकरे को समूह संपादक के रूप में नामित किया गया था, लेकिन नवंबर 2019 में मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी को इस पद पर तैनात कर दिया।

शुरूआत से, सामना समूह अपने उग्र लेखन के लिए विख्यात है, कई मुद्दों पर विवादास्पद रुख अपनाता है और अपनी सुर्खियों और कठोर संपादन या विशेष स्तंभों के लिए सुर्खियों में रहता है।

--आईएएनएस

एचके/एसकेपी