दिल्ली बीजेपी ने एमसीडी चुनाव के लिए 12 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी की, किए बड़े-बड़े वादे

नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली एमसीडी का चुनाव जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को दिल्ली की जनता की मांगों को ध्यान में रखकर अपना 12 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी कर दिया है।
 | 
दिल्ली बीजेपी ने एमसीडी चुनाव के लिए 12 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी की, किए बड़े-बड़े वादे नई दिल्ली, 25 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली एमसीडी का चुनाव जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को दिल्ली की जनता की मांगों को ध्यान में रखकर अपना 12 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता, घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, दिल्ली भाजपा प्रभारी बैजयंत पांडा और दिल्ली भाजपा के अन्य नेताओं ने दिल्ली भाजपा कार्यालय में घोषणापत्र जारी किया।

भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि हम एमसीडी की सभी सेवाएं मोबाइल पर नागरिकों को मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने कर्मचारियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान कराते रहेंगे। वहीं घोषणा पत्र में दिल्ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने और दिल्ली को एक हरा-भरा शहर बनाने में योगदान देने का भी विश्वास दिलाया है।

घोषणा पत्र में कहा गया है हम केंद्र सरकार की मदद से दिल्ली में सात लाख गरीबों को पांच साल में आवास प्रदान करेंगे। हम घर बनाने के नियमों को और आसान करेंगे। हम संपत्ति टैक्स में भी कमी करेंगे। घोषणापत्र में सभी साप्ताहिक बाजारों को नियमित करने का वादा किया गया है। साथ ही रेहड़ी-पटरी वालों और मजदूरों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं देने का भरोसा दिया है।

बीजेपी ने घोषणा पत्र में कहा है कि हम नगर निगम फैक्ट्री लाइसेंस को रद्द करेंगे और कारोबारियों को लाइसेंस शुल्क में और छूट देंगे। पार्टी ने अपने घोषणापत्र में जिक्र किया है कि हम झुग्गियों झोपड़ियों, ग्रामीण क्षेत्रों, अनधिकृत कॉलोनियों और जेजे क्लस्टर में बुनियादी सुविधाओं में सुधार करते रहेंगे।

भाजपा ने आगे कहा कि वह स्वरोजगार के अवसर, स्वास्थ्य सुविधाए, महिलाओं के लिए सम्मानजनक जीवन और युवाओं के लिए नए स्वरोजगार के अवसर सुनिश्चित करेंगे। साथ ही बीजेपी ने 2027 तक निगम के सभी 1 हजार 616 स्कूलों को स्मार्ट स्कूलों में बदलने की बात कही है।

घोषणापत्र में जिक्र किया है कि बीजेपी दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे का आधुनिकीकरण करके उन्हें जन औषधि केंद्रों से जोड़ेंगी। इसके अलावा घोषणा पत्र में वादा किया है कि हम बेहतर पाकिर्ंग सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे और आवारा पशुओं की समस्या को हल करेंगे। 1000 स्थायी छठ घाटों का निर्माण करेंगे और दिल्ली की सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देंगे।

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मैंने दिल्ली की केजरीवाल सरकार का रवैया देखा है। आम आदमी पार्टी ने भ्रष्टाचार के अलग अलग रूप देश को दिखाए हैं। जिस पार्टी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़कर सरकार बनाई, वह अपने वादों पर पूरी तरह से विफल रही है।

--आईएएनएस

एफजेड/एएनएम