रूसियों के लिए वीजा नियमों को कड़ा करना चाहता है फिनलैंड

हेलसिंकी, 5 अगस्त (आईएएनएस)। विदेश मंत्री पेक्का हाविस्टो ने गुरुवार को कहा कि फिनिश सरकार रूस के लोगों के लिए वीजा नियमों को कड़ा करना चाहती है। एक मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।
 | 
रूसियों के लिए वीजा नियमों को कड़ा करना चाहता है फिनलैंड हेलसिंकी, 5 अगस्त (आईएएनएस)। विदेश मंत्री पेक्का हाविस्टो ने गुरुवार को कहा कि फिनिश सरकार रूस के लोगों के लिए वीजा नियमों को कड़ा करना चाहती है। एक मीडिया रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

डीपीए समाचार एजेंसी ने फिनिश रेडियो स्टेशन येल का हवाला देते हुए बताया कि रूसी नागरिकों को अब उस तरह से पर्यटक वीजा नहीं दिया जाना चाहिए जिस तरह से वे वर्तमान में हैं।

विदेश मंत्री पेक्का हाविस्टो ने प्रसारक को बताया कि हेलसिंकी में विदेश मंत्रालय महीने के अंत में यूरोपीय संघ के विदेश मंत्रियों की बैठक में चर्चा के लिए उपायों की तैयारी कर रहा है।

उन्होंने कहा कि फिनलैंड के लिए इस तरह का निर्णय अपने आप करना पर्याप्त नहीं है, पूरे शेंगेन क्षेत्र में समान दिशानिर्देश होने चाहिए।

फिनलैंड रूस के साथ 1340 किलोमीटर की सीमा साझा करता है, जो यूरोपीय संघ के सभी राज्यों में सबसे लंबी है। येल के अनुसार, मास्को के हमलों के बावजूद रूसी पर्यटक अब तक फिनिश सीमा के पार बस या कार द्वारा शेंगेन क्षेत्र में प्रवेश करने में सक्षम हैं।

--आईएएनएस

एसकेके