प्यूर्टो रिको के अधिकांश हिस्से में तूफान के कारण बिजली गुल

सैन जुआन, 20 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिका में शक्तिशाली तूफान फियोना के आने के बाद प्यूर्टो रिको के एक बड़े इलाके में बिजली गुल है। प्यूटरे रिको में 1.3 मिलियन से अधिक लोग तूफान के आने के एक दिन बाद सोमवार को बिजली के बिना रहे।
 | 
प्यूर्टो रिको के अधिकांश हिस्से में तूफान के कारण बिजली गुल सैन जुआन, 20 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिका में शक्तिशाली तूफान फियोना के आने के बाद प्यूर्टो रिको के एक बड़े इलाके में बिजली गुल है। प्यूटरे रिको में 1.3 मिलियन से अधिक लोग तूफान के आने के एक दिन बाद सोमवार को बिजली के बिना रहे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक बिजली संयंत्र को फिर से सक्रिय कर दिया गया है।

यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) द्वारा जारी नवीनतम सार्वजनिक सलाह के अनुसार, विनाशकारी बाढ़ प्यूर्टो रिको के अधिकांश हिस्सों में जारी है।

प्यूटरे रिको के गवर्नर प्रेडो पियरलुसी ने सोमवार को कहा कि, द्वीप पर कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं फिलहाल किसी के लापता होने की कोई रिपोर्ट नहीं है।

एनएचसी ने कहा कि फियोना, 2022 अटलांटिक तूफान के मौसम का छठा तूफान, अटलांटिक में आगे बढ़ रहा है और इसके मजबूत होने की संभावना है।

प्यूर्टो रिको में पांच साल बाद इस तरह का विनाशकारी तूफान फिर से आया है।

मारिया के द्वीप से टकराने के तीन सप्ताह बाद, केवल लगभग 10 प्रतिशत प्यूटरे रिकान में बिजली थी, राष्ट्रीय ग्रिड अभी भी नाजुक स्थिति में है।

--आईएएनएस

पीटी/एसकेपी