क्वालकॉम ने एआई-एन्हांस्ड अनुभव के साथ नए स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 2 चिपसेट का अनावरण किया

नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। चिप निर्माता क्वालकॉम ने शुक्रवार को नए स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म का अनावरण किया, एक चिपसेट जो एआई-वर्धित अनुभव, हाई-स्पीड 5जी और वाई-फाई कनेक्टिविटी प्रदान करता है।
 | 
नई दिल्ली, 17 मार्च (आईएएनएस)। चिप निर्माता क्वालकॉम ने शुक्रवार को नए स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 2 मोबाइल प्लेटफॉर्म का अनावरण किया, एक चिपसेट जो एआई-वर्धित अनुभव, हाई-स्पीड 5जी और वाई-फाई कनेक्टिविटी प्रदान करता है।

कंपनी के अनुसार, स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 2 असाधारण सीपीयू और जीपीयू प्रदर्शन प्रदान करता है जो तेज, नॉनस्टॉप गेमिंग, डायनेमिक लो-लाइट फोटोग्राफी और 4के एचडीआर वीडियोग्राफी प्रदान करता है।

क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के मोबाइल हैंडसेट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक, क्रिस्टोफर पैट्रिक ने एक बयान में कहा, स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 2 का आज का लॉन्च हमारी स्नैपड्रैगन-7 सीरीज में कुछ सबसे अधिक मांग वाली प्रमुख विशेषताओं को लाने की हमारी क्षमता को दर्शाता है।

लेटेस्ट स्नैपड्रैगन चिपसेट को फोटोग्राफी, गेमिंग, ऑडियो और बहुत कुछ सहित कई क्षेत्रों में उच्च प्रदर्शन के लिए डिजाइन किया गया है।

स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 2 में एक 18-बिट ट्रिपल आईएसपी है, जो उपयोगकर्ताओं को मेगा लो लाइट मोड में कैप्चर करने की अनुमति देता है- 30 इमेजिस को स्नैप करना और अंधेरे के बाद उज्जवल, स्पष्ट, अधिक रंगीन तस्वीरों के लिए सर्वश्रेष्ठ भागों को एक शॉट में मर्ज करने की अनुमति देता है।

कंपनी ने कहा कि यह एक साथ दो कैमरों से ट्रिपल एक्सपोजर के साथ 200 एमपी फोटो कैप्चर और एचडीआर वीडियो कैप्चर का भी समर्थन करता है।

इसके अलावा, ऑटो वेरिएबल रेट शेडिंग (वीआरएस) जैसी चुनिंदा स्नैपड्रैगन एलीट गेमिंग फीचर्स द्वारा समर्थित, नया चिपसेट फुल रिजॉल्यूशन पर फोकस में कंटेंट और कम रिजॉल्यूशन पर सीनियस बैकग्राउंड को रेंडर करके पावर और परफॉर्मेंस को ऑप्टिमाइज करता है।

कंपनी ने उल्लेख किया कि एकीकृत क्वालकॉम एआई इंजन, जिसमें अपने पूर्ववर्ती की तुलना में प्रति वाट 40 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन के साथ 2 गुना बेहतर एआई प्रदर्शन है, अत्यंत सरलता के लिए एआई-संवर्धित अनुभव प्रदान करता है।

स्नैपड्रैगन 7 प्लस जेन 2 एआई सुपर रेजोल्यूशन को कम-रिजॉल्यूशन इमेज (1080पी से 4के) से बेहतर ²श्य गुणवत्ता के लिए बुद्धिमानी से गेम ²श्यों या फोटो को बढ़ाने में सक्षम बनाता है।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम