कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: गहलोत ने दिल्ली दौरे से पहले विधायकों को अनिर्धारित बैठक के लिए बुलाया

अर्चना शर्मा
 | 
कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: गहलोत ने दिल्ली दौरे से पहले विधायकों को अनिर्धारित बैठक के लिए बुलाया अर्चना शर्मा

जयपुर, 20 सितम्बर (आईएएनएस)। अंतत: यह आधिकारिक है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को सुबह 11 बजे दिल्ली का दौरा करेंगे।

वह विशेष विमान से सुबह 10 बजे जयपुर से रवाना होंगे और उसी दिन सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। दरअसल, गहलोत ने पार्टी विधायकों की देर रात बैठक बुलाई , जिसे यह साबित करने वाला कदम बताया जा रहा है कि पार्टी प्रमुख के लिए चुनाव लड़ने के लिए उन पर शीर्ष नेतृत्व का दबाव है।

हालांकि, गहलोत कथित तौर पर अनिच्छुक हैं क्योंकि वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट को मुख्यमंत्री का पद नहीं देना चाहते हैं।

सूत्रों ने बताया कि गहलोत इस यात्रा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

उनके करीबी 24 सितंबर से शुरू होने वाले कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने के मद्देनजर उनकी यात्रा की उम्मीद कर रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री राष्ट्रीय राजधानी के दौरे के दौरान पार्टी अध्यक्ष से मुलाकात करेंगे और उनके जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने की संभावना है। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है, लेकिन मीडिया द्वारा जब भी उनसे इस बारे में सवाल किया जाता है तो गहलोत चुप्पी साधे रहते हैं।

कांग्रेस पार्टी में अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया अक्टूबर में निर्धारित है और इसके लिए नामांकन प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू होगी।

इस बीच, सूत्रों ने पुष्टि की कि गांधी परिवार चाहता है कि गहलोत पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी लें, क्योंकि राहुल गांधी शीर्ष पद में रुचि दिखाने से इनकार करते रहे हैं।

--आईएएनएस

आरएचए/एएनएम