पाकिस्तान टीम के नए मुख्य चयनकर्ता बने हारून राशिद

लाहौर, 23 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज हारून राशिद को सोमवार को राष्ट्रीय चयन समिति का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि राशिद के नेतृत्व वाले पैनल के अन्य सदस्यों की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।
 | 
पाकिस्तान टीम के नए मुख्य चयनकर्ता बने हारून राशिद लाहौर, 23 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज हारून राशिद को सोमवार को राष्ट्रीय चयन समिति का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि राशिद के नेतृत्व वाले पैनल के अन्य सदस्यों की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।

राशिद ने 1977 से 1983 तक 23 टेस्ट और 12 वनडे खेले और आखिरी बार 2015-16 में इस पद पर रहे। हाल ही में, वह आयु वर्ग और राष्ट्रीय टीमों के साथ प्रशासनिक और कोचिंग भूमिकाओं में काम करने के बाद अंतरिम चयन समिति के संयोजक थे।

राशिद ने एक आधिकारिक बयान में कहा, मैं इस पद के सौंपे जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। टीम प्रबंधन और नेशनल हाई-परफॉर्मोंस सेंटर के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं, ताकि हमारे पास स्पष्ट रास्ते हों और हम सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों का चयन करने के लिए सामूहिक रूप से काम कर सकें। क्रिकेट का व्यस्त और हाई-प्रोफाइल वर्ष, जिसमें एसीसी एशिया कप, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप और तीन टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा शामिल है।

इससे पहले, पीसीबी ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी को घर में न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया था, जबकि नजम के बाद मोहम्मद वसीम को हटाए जाने के बाद राशिद को संयोजक के रूप में चुना गया था। सेठी के नेतृत्व वाली समिति दिसंबर 2022 में पीसीबी का प्रभारी है।

पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सेठी ने कहा, मैं हारून राशिद को बधाई देना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि आगामी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों के लिए टीम चुनते समय वह अपने क्रिकेट ज्ञान, समझ और पृष्ठभूमि का उपयोग करेंगे।

पाकिस्तान 13 अप्रैल से 7 मई तक घर में पांच टी20 और इतने ही वनडे मैचों के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। इसके बाद जुलाई में श्रीलंका में दो टेस्ट और अगस्त में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैच होंगे। सितंबर में वे 50 ओवर के एशिया कप में खेलेंगे, इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में भारत में वनडे विश्व कप होगा।

राशिद ने कहा, मैं अपने समय के दौरान जिन प्रमुख पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहूंगा उनमें से एक संचार में सुधार होगा। यह एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है, क्योंकि खिलाड़ियों को इस बात पर पूर्ण स्पष्टता की आवश्यकता है कि उन्हें क्यों चुना गया है या नहीं चुना गया है, जो बदले में मदद करेगा।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम