हेजलवुड के अनफिट होने पर डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की एकादश में बोलैंड को चाहते हैं पोंटिंग

मेलबर्न, 26 मई (आईएएनएस)। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को उम्मीद है कि साथी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के फिट नहीं होने की स्थिति में तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को भारत के खिलाफ सात जून से द ओवल में शुरू होने वाली आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा।
 | 
मेलबर्न, 26 मई (आईएएनएस)। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को उम्मीद है कि साथी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के फिट नहीं होने की स्थिति में तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड को भारत के खिलाफ सात जून से द ओवल में शुरू होने वाली आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा।

बोलैंड ने 2021 में एमसीजी में इंग्लैंड के खिलाफ 6/7 के शानदार आंकड़े लेने के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए सात टेस्ट मैचों में 28 विकेट लिए हैं और अब भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक प्रमुख हथियार बन सकते हैं। रिपोटरें का कहना है कि हेजलवुड उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। हाल ही में एक मामूली साइड निगल से उबरने के बाद गेंदबाजी में वापसी करने के कारण उन्हें आईपीएल 2023 से जल्दी वापसी करनी पड़ी।

बोलैंड को अभी इंग्लैंड में टेस्ट खेलना है और इस साल की शुरूआत में नागपुर में भारत में अपना एकमात्र टेस्ट मैच खेलने में कोई विकेट नहीं मिला।

बोलैंड का रिकॉर्ड जब वह पिछले 12 महीनों में खेला है तो बिल्कुल उत्कृष्ट रहा है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो वास्तव में, संभावित रूप से इन अंग्रेजी परिस्थितियों में निखरेगा।

पोंटिंग ने आईसीसी समीक्षा शो के नवीनतम एपिसोड में कहा, हमने देखा है कि वह ऑस्ट्रेलिया में क्या करने में सक्षम है, जब वहां विकेट से और गेंद से थोड़ी सहायता मिली है। इसलिए मुझे लगता है कि वह नेसर से आगे निकल जाएगा।

पोंटिंग ने हरफनमौला खिलाड़ी माइकल नेसर को भी शामिल करने का समर्थन किया है, जिन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में 2021 में केवल दो टेस्ट खेले थे। ग्लेमोर्गन के लिए काउंटी चैंपियनशिप में नेसर का शानदार प्रदर्शन रहा है, जहां उन्होंने 19 विकेट लिए और पांच मैचों में 311 रन बनाए।

वह अंग्रेजी परिस्थितियों में एक शानदार गेंदबाज होगा। हम पहले ही काउंटी क्रिकेट में देख चुके हैं। वह उन परिस्थितियों के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। वह शायद थोड़ा सा बदकिस्मत था कि शुरू से ही इस टीम में नामित नहीं किया गया था, और निश्चित रूप से यहां तक कि एशेज टीम शुरू से ही परिस्थितियों के अनुकूल है।

उन्होंने कहा, नेसर ने हाल ही में कुछ विकेट लिए हैं। उन्होंने उस आखिरी काउंटी मैच की दूसरी पारी में भी बहुत अच्छा शतक बनाया था, जो उन्होंने खेला था। वह वास्तव में इंग्लैंड के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है।

हेजलवुड की उपलब्धता की चिंताओं को छोड़कर, पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया उस लाइन-अप से जुड़ा रहेगा जिसने हाल ही में उनकी इतनी अच्छी सेवा की है और वह डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में शीर्ष पर पहुंच गया है, जिसमें डेविड वार्नर भी शामिल हैं, जो प्रारूप में कमजोर प्रदर्शन के बावजूद बल्लेबाजी की शुरूआत कर रहे हैं।

अब जब मुझे पता है कि हेजलवुड शायद वहां नहीं है, तो मुझे लगता है कि यह शायद बहुत ज्यादा खुद को चुनता है। मुझे लगता है कि वार्नर खेलेंगे। मैं पिछले कुछ महीनों में उनके बारे में बोली जाने वाली हर चीज को सुन रहा हूं, कि वार्नर ख्वाजा के साथ खेलेंगे, ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे।

मार्नस (लाबुशेन) तीन, (स्टीव) स्मिथ चार, (ट्रैविस) हेड पांच , (कैमरून) ग्रीन छह , (एलेक्स) केरी सात, (मिशेल) स्टार्क आठ, (पैट) कमिंस नौ, (नाथन) लियोन 10 और हेजलवुड की जगह स्कॉट बोलैंड आएगा।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, पिछले 12 महीनों में वास्तव में केवल एक बल्लेबाजी प्रश्न चिह्न् रहा है, और वह डेविड वार्नर के साथ शुरूआती स्थान रहा है और वह कितने समय तक खेलना जारी रखेंगे। ट्रैविस हेड ने मध्य क्रम में हाल ही में जो किया है, और कैमरून ग्रीन वास्तव में पिछले 12 महीनों में भी उभर कर सामने आया है, मुझे लगता है कि चीजों का बल्लेबाजी पक्ष खुद को चुनता है।

--आईएएनएस

आरआर