स्पाइसजेट ने अक्टूबर से पायलटों के लिए 20 फीसदी वेतन वृद्धि की घोषणा की

नई दिल्ली, 22 सितंबर (आईएएनएस)। स्पाइसजेट ने अक्टूबर से पायलटों के वेतन में 20 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की।
 | 
स्पाइसजेट ने अक्टूबर से पायलटों के लिए 20 फीसदी वेतन वृद्धि की घोषणा की नई दिल्ली, 22 सितंबर (आईएएनएस)। स्पाइसजेट ने अक्टूबर से पायलटों के वेतन में 20 फीसदी की बढ़ोतरी की घोषणा की।

यह पिछले महीने वेतन में 6 फीसदी की बढ़ोतरी के बाद हुआ है।

सूत्रों ने कहा कि एयरलाइन को आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ईसीएलजीएस) भुगतान की पहली किश्त मिल गई है, जबकि दूसरी जल्द ही मिलने की उम्मीद है।

साथ ही कंपनी अगले दो-तीन हफ्तों में सभी कर्मचारियों का टीडीएस जमा करने की अनुमति देगी और पीएफ का एक बड़ा हिस्सा भी जमा किया जाएगा।

सभी पायलटों को बेजे गए एक आंतरिक मेल के अनुसार, वरिष्ठ वीपी, गुरचरण अरोड़ा ने कहा कि स्पाइसजेट को सरकार की ईसीएलजीएस योजना के तहत ऋण के लिए मंजूरी मिल गई है। उन्होंने कहा, भुगतान की पहली किश्त पहले ही मिल चुकी है और दूसरी किश्त बहुत जल्द मिलने की उम्मीद है। हमारा प्रबंधन अतिरिक्त 20 करोड़ डॉलर जुटाने के लिए काम कर रहा है।

मेल ने विमानन क्षेत्र में सामान्य स्थिति को फिर से शुरू करने की भी बात की और कहा कि एयरलाइन विकास और स्थिरता की ओर बढ़ रही है।

मंगलवार को, लागत को युक्तिसंगत बनाने के लिए एक अस्थायी उपाय में, स्पाइसजेट ने कुछ पायलटों को तीन महीने की अवधि के लिए बिना वेतन के छुट्टी पर रखने का फैसला किया। एयरलाइन ने कहा कि वह जल्द ही मैक्स विमान को शामिल करेगी और ये पायलट इंडक्शन शुरू होते ही सेवा में वापस आ जाएंगे।

स्पाइसजेट एयरलाइन ने पहले 30 जून, 2022 को समाप्त तिमाही में 789 करोड़ रुपये (विदेशी मुद्रा समायोजन को छोड़कर) का शुद्ध घाटा दर्ज किया था, जबकि कारोबार के रूप में 30 जून, 2021 को समाप्त तिमाही में 729 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था, क्योंकि रिकॉर्ड उच्च ईंधन कीमतों और रुपये में गिरावट से गंभीर रूप से प्रभावित हुआ था।

--आईएएनएस

एसकेके/एसकेपी