सोने की तस्करी मामले की आरोपी स्वप्ना सुरेश फर्जी डिग्री सर्टिफिकेट मामले में केरल की अदालत में हुईं पेश

तिरुवनंतपुरम, 24 मई (आईएएनएस)। केरल सोना तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश फर्जी डिग्री सर्टिफिकेट मामले में बुधवार को एक स्थानीय अदालत में पेश हुईं।
 | 
तिरुवनंतपुरम, 24 मई (आईएएनएस)। केरल सोना तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश फर्जी डिग्री सर्टिफिकेट मामले में बुधवार को एक स्थानीय अदालत में पेश हुईं।

पिछले साल अगस्त में, केरल पुलिस के अधिकारियों की एक टीम ने स्वप्ना सुरेश के लिए जाली और नकली डिग्री प्रमाण पत्र बनाने के आरोप में पंजाब के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

उसने अपने करीबी दोस्त एम. शिवशंकर और जेल में बंद मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के पूर्व प्रधान सचिव की मदद से राज्य द्वारा संचालित स्पेस पार्क में आलीशान नौकरी पाने के लिए इस प्रमाणपत्र का इस्तेमाल किया।

स्वप्ना को जुलाई 2020 में एनआईए की एक टीम ने बेंगलुरु से सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। लगभग उसी समय खबर आई कि स्वप्ना ने 10वीं क्लास भी पास नहीं की है, लेकिन डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर ओपन यूनिवर्सिटी से डिग्री सर्टिफिकेट हासिल करने में कामयाब रही है। यह आरोप लगाया गया कि उसने सीएम विजयन की अध्यक्षता वाले आईटी विभाग में एक आलीशान नौकरी पाने के लिए शिवशंकर जैसे उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ अपने प्रभाव के साथ इस प्रमाण पत्र का इस्तेमाल किया।

उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, लेकिन लंबे समय तक मामला नहीं चला। पिछले जून में उसने कुछ खुलासे किए कि सीएम विजयन, उनकी पत्नी और बेटी सोने की तस्करी में लिप्त थे, पुलिस उससे जुड़े मामलों की जांच कर रही है। पुलिस टीम पंजाब पहुंची और स्वप्ना का सर्टिफिकेट बनाने वाले को हिरासत में ले लिया।

तब से पुलिस इस मामले में तेजी से काम कर रही है, जिसकी सुनवाई स्थानीय अदालत 29 मई को करेगी।

--आईएएनएस

पीके/एएनएम