सिक्किम इस दिसंबर में अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच की मेजबानी करने के लिए तैयार

गंगटोक, 23 नवंबर (आईएएनएस)। बीसीसीआई से मंजूरी मिलने के बाद सिक्किम इस दिसंबर में अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच की मेजबानी करने के लिए तैयार है।
 | 
सिक्किम इस दिसंबर में अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच की मेजबानी करने के लिए तैयार गंगटोक, 23 नवंबर (आईएएनएस)। बीसीसीआई से मंजूरी मिलने के बाद सिक्किम इस दिसंबर में अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

सिक्किम क्रिकेट संघ (एसआईसीए) ने एक प्रेस बयान में कहा कि संघ को सिक्किम में रणजी ट्राफी मैचों की मेजबानी के लिए बीसीसीआई की मंजूरी मिल गई है।

एसआईसीए ने कहा, हमें आधिकारिक तौर पर यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि बीसीसीआई ने 13 दिसंबर से सिक्किम में होने वाले पहले रणजी ट्राफी मैच के आयोजन स्थल के रूप में एसआईसीए मैदान को मंजूरी दे दी है।

टूर्नामेंट के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे को समय पर पूरा करने में विफल रहने की चिंताओं के बीच राज्य मैचों की मेजबानी नहीं कर पाएगा, इसमें संदेह था।

क्रिकेट संचालन के लिए बीसीसीआई प्रबंधक, अनंत दातार, जो हाल ही में बुनियादी ढांचे और सुविधाओं का निरीक्षण करने के लिए यहां आए थे, राज्य की राजधानी गंगटोक से लगभग 35 किमी दूर खनन में एसआईसीए क्रिकेट मैदान में हाल ही में विकसित सुविधाओं से प्रभावित थे।

सिक्किम अपने घर में मिजोरम, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलेगा। शेष प्लेट ग्रुप मैचों के लिए मेघालय और बिहार के खिलाफ स्थानों की घोषणा की जानी बाकी है।

रणजी ट्रॉफी मैचों के साथ, सिक्किम को दो कूचबिहार ट्रॉफी मैचों और तीन कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के मुकाबले माइनिंग सीका मैदान पर आयोजित करने की अनुमति दी गई थी।

सिक्किम ने आठ नए राज्यों के साथ 2018 में रणजी ट्रॉफी और अन्य प्रमुख घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंटों में अपनी जगह बनाई। हालांकि, मैदान और सुविधाओं की कमी के कारण, सिक्किम राज्य से दूर मैदानों और तटस्थ स्थानों पर खेल रहा था।

--आईएएनएस

आरजे/आरआर