सार्थक बदलाव की आकांक्षा रखने वाले युवाओं के लिए जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में कार्यक्रम

श्रीनगर, 19 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को एक एनजीओ ने युवाओं के लिए अपनी तरह की पहली पहल की मेजबानी की।
 | 
श्रीनगर, 19 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को एक एनजीओ ने युवाओं के लिए अपनी तरह की पहली पहल की मेजबानी की।

आवाम की आवाज नाम के एनजीओ ने स्वस्थ और शांतिपूर्ण वातावरण में युवाओं की समस्याओं पर चर्चा करने के लिए सार्थक जुड़ाव कार्यक्रमों की एक श्रृंखला शुरू की है।

रविवार को पुलवामा शहर में एनजीओ का कार्यक्रम युवा कारवां शुरू हुआ। आयोजकों ने कहा, इस कार्यक्रम का उद्देश्य अहिंसा को बढ़ावा देना और इस क्षेत्र में युवाओं को सशक्त बनाना है।

कार्यक्रम के दौरान, प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता शाह फहद ने हिंसा की निर्थकता और क्षेत्र में स्थायी परिवर्तन लाने के लिए शांति की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि बिना किसी उपयुक्त परिणाम के संघर्ष में हमने कई पीढ़ियों को खो दिया है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया कि जम्मू कश्मीर में युवाओं के पास वही अवसर हैं जो देश के अन्य हिस्सों में उनके साथियों के पास हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे युवाओं में अपार प्रतिभा और क्षमताएं हैं, लेकिन उनके पास उचित अवसरों की कमी है, यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि हम उनके लिए उचित मंच तलाशें।

इस कार्यक्रम में क्षेत्र के युवाओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया। युवाओं ने विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लिया और सामाजिक मुद्दों पर सार्थक चर्चा की। इस कार्यक्रम ने युवाओं को बेहतर भविष्य के लिए अपनी चिंताओं और विचारों को आवाज देने के लिए एक मंच प्रदान किया।

जाने-माने कलाकार शफी सोपोरी, नूर मोहम्मद और आबिद अली ने दर्शकों के सामने मनमोहक प्रस्तुति दी। स्थानीय कलाकारों ने कश्मीर के ऐतिहासिक नुक्कड़ नाटक भंडारी पाथर के अलावा राउफ, पंजाबी भांगड़ा और गुर्जर समुदाय के गतका नामक कश्मीरी कोरस भी प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम के प्रवक्ता ने कहा कि पुलवामा में इस तरह के सफल कार्यक्रम को लेकर हम रोमांचित हैं। हमारा उद्देश्य युवाओं को अपने समुदायों में परिवर्तन के एजेंट बनने के लिए प्रेरित करना है और इस कार्यक्रम ने उन्हें एक साथ आने और महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक बड़ा मंच प्रदान किया है।

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले अन्य प्रतिष्ठित वक्ताओं में आवाम की आवाज के संस्थापक अरशद भट और जम्मू-कश्मीर गुज्जर बकरवाल युवा कल्याण सम्मेलन के अध्यक्ष जाहिद परवाज चौधरी शामिल हैं।

--आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी