संयुक्त राष्ट्र महासभा में फ्रांस के राष्ट्रपति की मोदी की तारीफ पर बोली स्मृति ईरानी

नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। युद्ध के खिलाफ और वैश्विक शांति स्थापित करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई नसीहत की दुनिया भर में जमकर तारीफ हो रही है।
 | 
संयुक्त राष्ट्र महासभा में फ्रांस के राष्ट्रपति की मोदी की तारीफ पर बोली स्मृति ईरानी नई दिल्ली, 21 सितंबर (आईएएनएस)। युद्ध के खिलाफ और वैश्विक शांति स्थापित करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई नसीहत की दुनिया भर में जमकर तारीफ हो रही है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने तो संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लेते हुए जमकर उनकी तारीफ की। मैक्रों ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही कहा है कि आज का समय युद्ध का नहीं है। यह समय पश्चिमी देशों के खिलाफ बदला लेने के लिए या फिर पूर्व के खिलाफ पश्चिम का विरोध करने के लिए नहीं है। यह समय हमारे सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए है।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में खुलकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने और उनके रुख का समर्थन करने को भाजपा ने वैश्विक स्तर पर भारत की बढ़ रही साख का पर्याय करार दिया है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने फ्रांस के राष्ट्रपति द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गई गई तारीफ पर ट्वीट कर कहा, फ्रांस के राष्ट्रपति द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शब्दों को प्रतिध्वनित करना, इस बात का प्रतिबिंब है कि कैसे भू-राजनीति को लेकर भारत के मुखर ²ष्टिकोण और वैश्विक शांति पर जोर ने हमारे राष्ट्र को बढ़ती विश्व व्यवस्था में सबसे आगे रखा है।

--आईएएनएस

एसटीपी/एसकेपी