शिवराज के बयान पर कांग्रेस हमलावर

भोपाल, 19 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस और कमल नाथ को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस आगबबूला है। कांग्रेस की ओर से अब मुख्यमंत्री पर चौतरफा हमले हो रहे हैं।
 | 
भोपाल, 19 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस और कमल नाथ को लेकर दिए गए बयान पर कांग्रेस आगबबूला है। कांग्रेस की ओर से अब मुख्यमंत्री पर चौतरफा हमले हो रहे हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 मार्च को छिंदवाड़ा के प्रवास पर आने वाले हैं, इस आयोजन को सफल बनाने की भाजपा तैयारियों में जुटी है। इसी क्रम में शनिवार को मुख्यमंत्री चौहान का छिंदवाड़ा प्रवास हुआ और उन्होंने कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस दौरान चौहान ने कहा, हम संकल्प लें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाएंगे, साथ ही कांग्रेस और कमल नाथ का राजनीतिक अस्तित्व समाप्त कर देंगे।

मुख्यमंत्री का यह बयान सामने आने पर कमलनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि शिवराज जी, सुना है आपने छिंदवाड़ा में कहा कि आप मेरा अंत करना चाहते हैं। अंत तो एक दिन सबका होना है, कोई अमर होकर नहीं आया है। लेकिन मेरी तो एक ही इच्छा है कि जिस छिंदवाड़ा की पवित्र भूमि की मैं पिछले 44 साल से सेवा कर रहा हूं और जिस मध्यप्रदेश की माटी ने मुझे सेवा करने का मौका दिया है, उसी की सेवा में अपना जीवन अर्पित कर दूं।

उन्होंने आगे कहा, मैं आपकी इस दुर्भावना का बुरा नहीं मानता। महात्मा गांधी की कांग्रेस पार्टी ने मुझे यही संस्कार दिए हैं। लेकिन छिंदवाड़ा और मध्य प्रदेश का बच्चा-बच्चा जानता है कि खरीद-फरोख्त की सत्ता ने आपको मदांध कर दिया है। विनाश काले, विपरीत बुद्धि। ईश्वर आपको दीघार्यु दे और सद्बुद्धि भी।

कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने मुख्यमंत्री के बयान की निंदा करते हुए कहा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री चौहान अपनी असफलताओं की बौखलाहट में घबराकर मर्यादा भूलते जा रहे हैं। जिस प्रकार से कमल नाथ के लिए अंत करने एवं गाड़ने जैसी बात कर रहे हैं यह उनके मानसिक दिवालियापन को प्रदर्शित करती है। प्रदेश की साढ़े आठ करोड़ जनता एवं कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता कमलनाथ के साथ खड़ा है। शिवराज सिंह के घोर निंदनीय बर्ताव का प्रदेश की जनता आठ महीने बाद मतदान के रूप में जवाब देगी। भाजपा के नेताओं की अमर्यादित बौखलाहट प्रदेश की जनता देख रही है। जनता शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा को उखाड़ फेंकेगी।

--आईएएनएस

एसएनपी/एसकेपी