शर्मिला तेलंगाना में 28 जनवरी को पदयात्रा फिर से शुरू करेंगी

हैदराबाद, 24 जनवरी (आईएएनएस)। दो महीने के ब्रेक के बाद वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की अध्यक्ष वाई.एस. शर्मिला 28 जनवरी से अपनी प्रजा प्रस्थानम पदयात्रा फिर से शुरू करेंगी।
 | 
हैदराबाद, 24 जनवरी (आईएएनएस)। दो महीने के ब्रेक के बाद वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की अध्यक्ष वाई.एस. शर्मिला 28 जनवरी से अपनी प्रजा प्रस्थानम पदयात्रा फिर से शुरू करेंगी।

यह घोषणा करते हुए कि वह उस स्थान से पदयात्रा फिर से शुरू करेंगी, जहां पिछले महीने राज्य सरकार ने इसे रोक दिया था, उन्होंने केसीआर शासन के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया। वह मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर जमकर बरसीं, उन्होंने राज्य को हर पैरामीटर और हर मोर्चे पर विफल बताया।

शर्मिला ने कहा कि तेलंगाना की आकांक्षाओं को विफल करते हुए और पिछले 9 वर्षो से लोगों को संकट में रखते हुए केसीआर आश्चर्यजनक रूप से राष्ट्रीय राजनीति की स्थापना कर रहे हैं।

आंध्र प्रदेश (अविभाजित) के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी शर्मिला ने कहा, यह केवल वाईएसआरटीपी ही है, जिसने लगातार और बिना शर्त केसीआर और उनकी भ्रष्ट और अत्याचारी सरकार को संभाला है। जब उन्होंने सत्ता और अधिकार का दुरुपयोग करते हुए हमें घेरने की बहुत कोशिश की, तब भी हम कभी नहीं झुके। तेलंगाना के लिए हमारे इरादों और स्नेह में ईमानदारी के साथ, और सबसे बढ़कर, वाईएसआर के लोगों के अनुकूल शासन को याद करते हुए हमने पूरे तेलंगाना में यात्रा की और 3,500 किलोमीटर की दूरी तय की, केवल केसीआर द्वारा परेशानी और धमकी दी गई, जो हमारी बढ़ती प्रमुखता से डर गए और हमने उनके स्थानीय विधायकों और सांसदों को बेनकाब किया।

उन्होंने कहा, हम विफल वादों से चिह्न्ति उनके शासन से लड़ना जारी रखेंगे, जैसा कि हमने कालेश्वरम या पलामुरु या बेरोजगारी या अन्य मुद्दों के साथ किया। इस भ्रष्ट शासन के अंत की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

उन्होंने इस अवसर पर विफल खम्मम शो के लिए बीआरएस का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा, पलेरू में मेरे प्रवेश ने उनके मनोबल को हिला दिया है और अब उन्होंने महसूस किया है कि वाईएसआरटीपी की लोकप्रियता और नलगोंडा के निकटवर्ती हिस्सों के साथ-साथ पूरे जिले में उपस्थिति बढ़ रही है।

उन्होंने राज्य कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी और राज्य भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय को केसीआर और उनके भ्रष्टाचार को बेनकाब करने में विफल बताया।

बीआरएस कार्यकर्ताओं ने 28 नवंबर को वारंगल जिले में कथित तौर पर उनकी बस में आग लगा दी थी और अन्य वाहनों पर पथराव किया था। बाद में शर्मिला को हैदराबाद स्थानांतरित कर दिया गया था। अगले दिन, मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास की ओर एक विरोध मार्च का नेतृत्व करते हुए उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया गया था। वह हमले में क्षतिग्रस्त हुई कार चला रही थीं और मुख्यमंत्री आवास के सामने विरोध प्रदर्शन करना चाहती थीं। हालांकि पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया। जब शर्मिला ने कार से बाहर आने से इनकार कर दिया तो पुलिस कार समेत उन्हें थाने ले गई।

हालांकि, पदयात्रा फिर से शुरू नहीं हो सकी, क्योंकि पुलिस ने अनुमति नहीं दी। वाईएसआरटीपी ने तेलंगाना उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जिसने शर्मिला को यात्रा को फिर से शुरू करने की अनुमति देते हुए पहले लगाई गई शर्तो का पालन करने को कहा।

--आईएएनएस

केसी/एसजीके