विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में प्रदर्शन अच्छा नहीं था : डब्ल्यूएफआई अधिकारी

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रमंडल गेम्स में एक शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय पहलवान विश्व चैंपियनशिप में गति को जारी रखने में विफल रहे। प्रमुख आयोजन में एक मजबूत 30 सदस्यीय दल के बावजूद सिर्फ दो कांस्य पदक हासिल किए।
 | 
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में प्रदर्शन अच्छा नहीं था : डब्ल्यूएफआई अधिकारी नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। राष्ट्रमंडल गेम्स में एक शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय पहलवान विश्व चैंपियनशिप में गति को जारी रखने में विफल रहे। प्रमुख आयोजन में एक मजबूत 30 सदस्यीय दल के बावजूद सिर्फ दो कांस्य पदक हासिल किए।

रिकॉर्ड के लिए, पिछले साल भारत के पास दो पदक थे और उनमें से एक रजत था। सीडब्ल्यूजी 2022 में पहलवानों के सनसनीखेज प्रदर्शन के बाद उम्मीदें बहुत अधिक थीं, लेकिन विश्व में प्रतिस्पर्धा का स्तर बहुत अधिक था और भारतीय पहलवानों को रिंग में संघर्ष करते देखा गया।

बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने कांस्य पदक (रेपेचेज के माध्यम से) के साथ भारत को मेडल दिलाने में कामयाबी हासिल की, लेकिन बाकी नौ पहलवान वैसे ही हार गए।

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, पहलवानों को निराश नहीं किया, लेकिन प्रदर्शन अच्छा नहीं था।

अधिकारी ने आगे कहा कि महासंघ दुनिया में प्रतिस्पर्धा के स्तर को समझता है। हमने दो कांस्य पदक जीते जो कई मायनों में अच्छा भी है। दरअसल, हाल के वर्षों में हमारे पहलवानों के अच्छा प्रदर्शन के बाद उम्मीदें बढ़ गई हैं।

अधिकारी ने कहा, लेकिन यह ठीक है, हम उन्हें विश्व चैंपियनशिप के प्रदर्शन के लिए हतोत्साहित नहीं करना चाहिए। हम उनका समर्थन करते रहेंगे क्योंकि वे वही हैं जो रिंग में जाते हैं और विरोधियों का सामना करते हैं, हम इसका सम्मान करते हैं। कुछ निराशाजनक परिणाम थे जैसे रवि दहिया का हारना हैरान करने वाला था।

ऐसी भी खबरें हैं कि कुछ कोचों ने चयन ट्रायल की समय-सारणी पर उंगलियां उठाई हैं क्योंकि पहलवानों को बड़े आयोजन की तैयारी के लिए कम समय मिला है।

--आईएएनएस

आरजे/एएनएम