लोकसभा में समुद्री डकैती रोधी विधेयक पेश करेगी सरकार

नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्र ने शुक्रवार को समुद्री डकैती रोधी विधेयक, 2019 को सूचीबद्ध किया और विदेश मंत्री एस. जयशंकर समुद्र में समुद्री डकैती के दमन के लिए विशेष प्रावधान करने और सजा का प्रावधान करने के लिए विधेयक को लोकसभा में पेश करेंगे।
 | 
लोकसभा में समुद्री डकैती रोधी विधेयक पेश करेगी सरकार नई दिल्ली, 5 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्र ने शुक्रवार को समुद्री डकैती रोधी विधेयक, 2019 को सूचीबद्ध किया और विदेश मंत्री एस. जयशंकर समुद्र में समुद्री डकैती के दमन के लिए विशेष प्रावधान करने और सजा का प्रावधान करने के लिए विधेयक को लोकसभा में पेश करेंगे।

इसके अलावा भाजपा सांसद रवि किशन द्वारा पेश किया जाने वाला जनसंख्या नियंत्रण विधेयक समेत कई निजी सदस्य विधेयकों को सूचीबद्ध किया गया है।

सरकार द्वारा राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ जांच एजेंसियों के कथित दुरुपयोग को लेकर संसद के दोनों सदनों में गुरुवार को विपक्षी सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया।

लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी सदस्यों ने विपक्षी नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी और सम्मन का विरोध किया।

फिर उस दिन के लिए जब विपक्षी सदस्यों ने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ ईडी के दुरुपयोग पर जोरदार नारेबाजी की लोकसभा की कार्यवाही पहले दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी।

--आईएएनएस

एसकेके