लेनोवो इंडिया ने वित्त वर्ष 22-23 में 1.9 अरब डॉलर का राजस्व किया प्राप्त

नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)। उपभोक्ता प्रौद्योगिकी प्रमुख लेनोवो ने बुधवार को कहा कि उसने वित्त वर्ष 22-23 में भारत में कुल 1.9 अरब डॉलर का राजस्व प्राप्त किया।
 | 
नई दिल्ली, 24 मई (आईएएनएस)। उपभोक्ता प्रौद्योगिकी प्रमुख लेनोवो ने बुधवार को कहा कि उसने वित्त वर्ष 22-23 में भारत में कुल 1.9 अरब डॉलर का राजस्व प्राप्त किया।

उद्योग और वैश्विक अनिश्चितताओं के एक साल के बाद, लेनोवो ने कहा कि वह बाजार में स्थिरता के सकारात्मक संकेत देख रहा है। यह पीसी और स्मार्ट डिवाइस के बाजार में 2023 की दूसरी छमाही में साल-दर-साल वृद्धि की उम्मीद करता है।

लेनोवो इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेंद्र कात्याल ने कहा, हम पीसी सेगमेंट में मंदी का अनुभव कर रहे हैं, सॉल्यूशंस एंड सर्विस ग्रुप (एसएसजी), मोटोरोला और इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस ग्रुप (आईएसजी) के हमारे विकास इंजनों ने मंदी को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा, हमने भारत में स्थानीय प्रतिभाओं और क्षमताओं के पोषण में निवेश कर इस वृद्धि का समर्थन किया है और भारत में 5 मिलियन से अधिक उत्पादों के साथ अपनी स्थानीय विनिर्माण उपस्थिति का विस्तार करना जारी रखा है।

जहां डिवाइस मार्किट में नरमी के चलते ग्रुप रेवन्यू प्रभावित हुआ, वहीं नॉन-पीसी बिजनेस से रेवन्यू लगभग 40 प्रतिशत के वित्तीय वर्ष के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया, जिसे सॉल्यूशंस एंड सर्विसेज ग्रुप (एसएसजी) और इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस ग्रुप (आईएसजी) ने बढ़ावा दिया।

अध्यक्ष व सीईओ युआनकिंग यांग ने कहा, हमारी स्पष्ट रणनीति काम कर रही है, और वैश्विक अनिश्चितताओं के बावजूद हमारा संचालन लचीला है। आगे बढ़ते हुए, हम अनुसंधान एवं विकास में निवेश करना जारी रखेंगे, ताकि हम भविष्य के लिए अच्छी तरह से तैयार रहें।

ताजा आईडीसी रिपोर्ट के अनुसार, भारत के पारंपरिक पीसी बाजार में, लेनोवो 37.5 प्रतिशत की गिरावट के बावजूद 2023 की पहली तिमाही में 15.7 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी