लखनऊ चिड़ियाघर को चेन्नई से मिलेगी सफेद बाघिन

लखनऊ, 25 नवंबर (आईएएनएस)। पशु विनिमय कार्यक्रम के तहत लखनऊ चिड़ियाघर चेन्नई के अरिगनार अन्ना जूलॉजिकल पार्क की एक सफेद बाघिन का स्वागत करने के लिए तैयार है।
 | 
लखनऊ चिड़ियाघर को चेन्नई से मिलेगी सफेद बाघिन लखनऊ, 25 नवंबर (आईएएनएस)। पशु विनिमय कार्यक्रम के तहत लखनऊ चिड़ियाघर चेन्नई के अरिगनार अन्ना जूलॉजिकल पार्क की एक सफेद बाघिन का स्वागत करने के लिए तैयार है।

11 सदस्यीय टीम जिसमें जीवविज्ञानी, डॉक्टर, रखवाले और चालक शामिल हैं, 27 नवंबर को लखनऊ चिड़ियाघर पहुंचेंगे।

लखनऊ चिड़ियाघर के एक पशु चिकित्सक डॉ अशोक कश्यप ने कहा वर्तमान में लखनऊ चिड़ियाघर में एक सफेद बाघिन विशाखा और उसकी संतानें अलग-अलग बाड़ों में रह रहे हैं। नई बाघिन अब जय की भागीदार होगी, जिसकी पूर्व साथी गीता को 2021 में गोरखपुर में शहीद अशफाकउल्ला खान प्राणी उद्यान में स्थानांतरित कर दिया गया था।

चिड़ियाघर के निदेशक वी. के. मिश्रा ने कहा, नई बाघिन को खुले बाड़े में शिफ्ट करने से पहले 15 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा।

सफेद बाघिन के बदले लखनऊ चिड़ियाघर शेरनी चिंकी के साथ चार जोड़ी पेलिकन, दो जोड़ी रेड जंगल फाउल और एक-एक जोड़ी सारस और गोल्डन तीतर चेन्नई भेजेगा।

इसके बाद चिड़ियाघर में शेर पृथ्वी और वसुंधरा व उनकी संतानें नाज व शीना रह जाएंगे। परिवार ने हाल ही में सबसे छोटे शावक पिंकी को खो दिया, जिसकी लंबी बीमारी के बाद मृत्यु हो गई थी।

--आईएएनएस

सीबीटी