रूस ने एस्टोनिया के साथ राजनयिक संबंध घटाए

मॉस्को, 24 जनवरी (आईएएनएस)। रूस ने रूसी दूतावास के कर्मचारियों को कम करने के एस्टोनिया के कदम के प्रतिशोध में एस्टोनिया के साथ राजनयिक संबंधों को प्रभारी डीआफेयर के स्तर तक कम करने का फैसला किया है।
 | 
रूस ने एस्टोनिया के साथ राजनयिक संबंध घटाए मॉस्को, 24 जनवरी (आईएएनएस)। रूस ने रूसी दूतावास के कर्मचारियों को कम करने के एस्टोनिया के कदम के प्रतिशोध में एस्टोनिया के साथ राजनयिक संबंधों को प्रभारी डीआफेयर के स्तर तक कम करने का फैसला किया है।

रूसी विदेश मंत्रालय ने सोमवार को एस्टोनिया के अधिकारियों के कार्यो के विरोध में रूस में एस्टोनियाई राजदूत मार्गस लेद्रे को तलब किया और उन्हें 7 फरवरी तक देश छोड़ने का आदेश दिया।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, एस्टोनियाई नेतृत्व ने रसोफोबिया और रूस के प्रति शत्रुता को बढ़ावा देकर रूस के साथ संबंधों की पूरी श्रृंखला को जानबूझकर नष्ट कर दिया है।

जैसे को तैसा कदम में, एस्टोनियाई विदेश मंत्रालय ने सोमवार को ट्वीट किया कि वह अपनी राजधानी तालिन से रूसी राजदूत को निष्कासित कर देगा।

इस महीने की शुरुआत में एस्टोनिया ने रूस से 1 फरवरी से पहले तालिन स्थित अपने दूतावास में कर्मचारियों की संख्या आधे से ज्यादा घटाने के लिए कहा था।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम