राहुल ने कांग्रेस नेताओं को सिखाया तिरंगा पकड़ने का तरीका

बुरहानपुर, 23 नवंबर (आईएएनएस)। भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में प्रवेश के दौरान कांग्रेस नेताओं के लिए शिक्षक की भूमिका में नजर आए, क्योंकि उन्होंने इन नेताओं को तिरंगा झंडा पकड़ने का तरीका जो सिखाया।
 | 
राहुल ने कांग्रेस नेताओं को सिखाया तिरंगा पकड़ने का तरीका बुरहानपुर, 23 नवंबर (आईएएनएस)। भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में प्रवेश के दौरान कांग्रेस नेताओं के लिए शिक्षक की भूमिका में नजर आए, क्योंकि उन्होंने इन नेताओं को तिरंगा झंडा पकड़ने का तरीका जो सिखाया।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देश के कई राज्यों से होते हुए आज मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले में प्रवेश कर गई। इस यात्रा में बड़ी संख्या में लोग तिरंगा अपने हाथ में थाम कर चल रहे हैं, इनमें से एक व्यक्ति के हाथ में बड़ा तिरंगा होता है। राहुल गांधी राज्य के तमाम बड़े नेताओं के साथ जब मंच पर थे तब तिरंगा थाम कर चल रहे युवक को मंच पर बुलाया गया और राहुल गांधी ने यह तिरंगा कांग्रेस नेताओं को सौंपा।

राहुल गांधी ने जब यह तिरंगा कांग्रेस के नेताओं को सौंपा तो कई नेता ऐसे थे जो तिरंगे को पार्टी के झंडे के डंडे की तरह पकड़ रहे थे, यह बात राहुल गांधी के गले नहीं उतरी, फिर क्या था राहुल गांधी ने तिरंगे झंडे के डंडे को पकड़ा और उन नेताओं को बताया कि आखिर तिरंगे झंडे का डंडा कैसे पकड़ा जाता है। वास्तव में तिरंगे झंडे को पकड़ने का भी प्रोटोकॉल है।

इस दौरान मंच पर मौजूद कांग्रेस के किसी नेता ने प्रतिक्रिया तो जाहिर नहीं की, मगर सब राहुल गांधी द्वारा दी जा रही सीख को अचरज भरी नजर से जरूर देखते रहे।

--आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम