यशस्वी ने 50 को 100 में बदलने की कला कोहली से सीखी है: सहवाग

नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के आईपीएल 2023 के मैच से पहले, भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने यशस्वी जायसवाल की सराहना करते हुए कहा है कि युवा सलामी बल्लेबाज ने स्टार भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से 50 को 100 में बदलने की कला सीखी है।
 | 
नई दिल्ली, 19 मई (आईएएनएस)। पंजाब किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के आईपीएल 2023 के मैच से पहले, भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने यशस्वी जायसवाल की सराहना करते हुए कहा है कि युवा सलामी बल्लेबाज ने स्टार भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली से 50 को 100 में बदलने की कला सीखी है।

आईपीएल 2023 में प्लेऑफ की दौड़ दिलचस्प होती जा रही है क्योंकि टीमें खुद को दौड़ में बनाए रखने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं। प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी बाहरी संभावनाओं को बनाए रखने के उद्देश्य से पंजाब किंग्स धर्मशाला में अपने दूसरे घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स की मेजबानी करेगा।

शिखर धवन की अगुवाई वाली पीबीकेएस पिछले मैच में उसी स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स से हार गई थी, जबकि आरआर भी अपने घर में आरसीबी के खिलाफ 112 रन की हार के साथ आ रहे हैं।

प्रतियोगिता का अपना आखिरी लीग मैच खेल रहे पंजाब और राजस्थान दोनों का लक्ष्य वापसी करना होगा और अपने अभियान को सकारात्मक नोट पर समाप्त करना होगा, भले ही यह सीजन का उनका आखिरी मैच हो।

भारत के युवा और गतिशील बल्लेबाज यशस्वी एक बार फिर सभी की निगाहों में होंगे, क्योंकि वह हिमाचल प्रदेश में बल्लेबाजी के अनुकूल ट्रैक पर पहुंचेंगे। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज - जो ऑरेंज कैप लीडरबोर्ड में तीसरे स्थान पर हैं - सीजन में 600 रन के आंकड़े को पार करना चाहेंगे।

सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर कहा, यशस्वी जायसवाल भविष्य के सितारे हैं। उन्होंने विराट कोहली से 50 को 100 में बदलने की कला सीखी है। कई बल्लेबाज 13 गेंदों में 50 रन बनाने के बाद अपने विकेट फेंकते हैं, लेकिन यशस्वी आगे बढ़ना चाहता है। उसके पास बड़ी पारियां खेलने का स्वभाव है।

मैच में एक और युवा प्रतिभा पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर सैम करेन होंगे, जो आईपीएल 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं।

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी कीमत पर खरा नहीं उतर पाने के कारण प्रशंसकों के निशाने पर रहे हैं, लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने मूल्य टैग आलोचना को कमतर करके कहा कि पंजाब किंग्स खुद को इस तरह की स्थिति में पा रहा है। अंक तालिका में उनकी स्थिति खराब रणनीति के कारण है।

कैफ ने कहा, एक खिलाड़ी के प्रदर्शन को उसकी कीमत के आधार पर आंकना सही नहीं है। सैम करन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन के कारण सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में उभरे। लेकिन पंजाब के साथ समस्या यह है कि वे कैगिसो रबाडा जैसे अनुभवी और सिद्ध गेंदबाज को रख रहे हैं, जिन्हें टूर्नामेंट के अधिकांश भाग में डगआउट में बैठाये रखा गया।

इस बीच, राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल इस खेल में खुद को पर्पल कैप लीडरबोर्ड के शीर्ष पर रखने का लक्ष्य रखेंगे। भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने धीमी गेंदबाजी के मास्टर के रूप में भारत के कलाई के स्पिनर की सराहना की है।

हरभजन ने कहा, चहल की विशेषता यह है कि वह एक मूल स्पिनर की तरह गेंदबाजी करते हैं। उनके पास एक अलग कला है। वह विविधता के मास्टर हैं। वह बाकी स्पिनरों से अलग हैं क्योंकि वह क्रीज का अच्छा उपयोग करते हैं और धीमी गेंदबाजी में भी माहिर हैं। आखिरी पांच ओवरों में उसे खेलना ज्यादा मुश्किल हो जाता है क्योंकि वह काफी वाइड गेंदबाजी करता है। चहल एक बहादुर गेंदबाज है, चैंपियन गेंदबाज है।

गुरुवार की रात, आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद पर आठ विकेट की जोरदार जीत के साथ प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका था जब दोनों तरफ से शतक लगाया गया था।

हेनरिक क्लासेन के बल्ले से एकल प्रयास और उनके पहले आईपीएल शतक (104) ने हैदराबाद की कठिन सतह पर सनराइजर्स हैदराबाद को प्रतिस्पर्धी 187/2 पर पहुंचा दिया। लेकिन चेस मास्टर विराट कोहली के एक मास्टरक्लास - जिन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक शतकों के लिए क्रिस गेल की बराबरी की - आरसीबी को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक को खेलने के लिए आधुनिक समय के मास्टर की सराहना की और इस मैच के महžव को देखते हुए हैदराबाद के खिलाफ कोहली की पारी को अविस्मरणीय बताया।

मांजरेकर ने कहा, विराट कोहली ने इस पारी से पहले आईपीएल में 5 शतक लगाए थे, लेकिन यह पारी अविस्मरणीय रहेगी। उन्होंने एक कठिन पिच को हास्यास्पद रूप से आसान बना दिया और आपको इस तरह की पारी खेलने के लिए एक अलग क्षमता के खिलाड़ी की जरूरत होती है।

--आईएएनएस

आरआर